scriptजब आए ज्यादा पसीना, तो करें ये उपाय | Why do I sweat so much on my face, know solution | Patrika News

जब आए ज्यादा पसीना, तो करें ये उपाय

Published: May 12, 2015 11:12:00 am

इस सीजन में पसीना बहुत आता है। ऎसे में चेहरे पर मेकअप भी असरदार नहीं होता 

lifestyle

lifestyle

इस सीजन में पसीना बहुत आता है। ऎसे में चेहरे पर मेकअप भी असरदार नहीं होता। ब्यूटी एक्सपट्र्स और कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अधिक पसीना आने की समस्या से निजात पा सकती हैं।

यदि आपको अपनी आईब्रो के शेप का पता नहीं लग पा रहा है, आप जरूरत से ज्यादा बाल निकाल रही हैं और आईब्रो की अच्छी शेप चाहती हैं तो फिर प्रोफेशनल की मदद लें। ये आईब्रो को प्राकृतिक शेप देंगे और घर पर देखभाल करने के नुस्खे भी बताएंगे।
चाय की पत्ती को एक बर्तन में उबाल लें। अब इसे पानी से अलग कर लें और पानी के ठंडा होने पर इससे अपना फेस सोक करें। इसमें मौजूद टेनिक एसिड में एस्ट्रिंजेंट प्रॉपर्टी होती है जोबॉडी को कूल रखने मे मदद करती है।

कमरकस के पत्तों को पानी में उबाल लें और उस पानी को ठंडा होने के लिए रख दें। फिर उस पानी से अपना मुंह धोएं। कमरकस को एक्सेसिव स्वेटिंग के लिए एक कारगर उपाय माना जाता है। आप चाहें तो कमरकस के पत्तों का काढ़ा बना सकती हैं और उसमें शहद मिलाकर पी सकती हैं।

एलोवेरा युक्तऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर या लोशन का प्रयोग करें। एलोवेरा फ्रेश कूलिंग इफेक्ट देता है जो आपको गर्मी में पसीने की समस्या कम करने में मदद करता है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो