script

ये हैं दुनिया की सबसे मंहगी लग्ज़री जीन्स, इन्हें नहीं पहना तो क्या पहना!

Published: Dec 09, 2016 02:18:00 pm

हम चाहे एक आम आदमी हों या ख़ास, लेकिन हम सभी के दिल में फैशन और
लाइफस्टाइल को लेकर बहुत सारे ख्वाब पनपते रहते हैं। हम सभी चाहते हैं कि
हम कुछ ख़ास ब्रांड्स को पहने..

world"s most expansive jeans

world”s most expansive jeans

हम चाहे एक आम आदमी हों या ख़ास, लेकिन हम सभी के दिल में फैशन और लाइफस्टाइल को लेकर बहुत सारे ख्वाब पनपते रहते हैं। हम सभी चाहते हैं कि हम कुछ ख़ास ब्रांड्स को पहनें। आज के समय में जीन्स पहनना भी एक स्टेटस सिंबल बन चुका है और ये बहुत ही कम्फ़र्टेबल भी होती हैं। जीन्स के कुछ ब्रांड्स ऐसे भी हैं जिनकी जीन्स दुनिया की सबसे महंगी जीन्स कलेक्शन्स में से हैं। आज जानिए क्यों हैं ये जीन्स इतनी महंगी और क्या है इनमें ऐसा खास।

अरमानी जीन्स –
Image result for अरमानी जीन्स

इटैलियन फैशन ब्रैंड Maverick Giorgio Armani ने 1981 में अरमानी जीन्स लॉन्च की. अपने कलर पैलेट्स की वजह से जाना जाने वाले इस ब्रैंड ने कई स्टनिंग जीन्स बनाईं. वहीं, सुपरमॉडल सीन ओ’प्रे (Sean O’Pry) ने इस ब्रैंड के मॉडल रहे हैं। इसकी कीमत लाखों में है

J Brand – लॉस एंजेलिस बेस्ड इस लग्ज़री डेनिम ब्रैंड की डेनिम्स पहनना हर किसी का सपना होता है. एक टाइम था जब J Brand ने अपनी डार्क वॉश्ड ‘skinnies’ की शुरूआत कर हर फंकी वॉर्डरोब में अपनी जगह बना ली थी। इस फेमस जीन्स के अलावा इस ब्रैंड ने लव स्टोरी फ्लेयर और Houlihan कार्गो पैंट्स की भी शुरूआत की। इस ब्रांड की कीमत भी लाखों में है।

सीक्रेट सर्कस – ₹ 8.6 करोड़-

Image result for सीक्रेट सर्कस
इस जीन्स के बैक पॉकेट में डायमंड्स से काम किया गया है इसीलिए यह इतनी महंगी है।

Dussault Apparel Thrashed Denim – ₹ 1.6 करोड़

Dussault Apparel Thrashed Denim
इस जीन्स को 13 बार धोया जाता है और हर वॉश के बाद डाई किया जाता है। साथ ही जीन्स में 16 कैरट का रूबी, 8 डायमंड्स और 18 कैरट वाइट/रोज़ गोल्ड के ऑर्नामेंट्स लगे हुए हैं।

Calvin Klein जीन्स –

Image result for Calvin Klein जीन्स
इस ब्रैंड ने 1970 में डेनिम्स की दुनिया में कदम रखा. अपने सेक्सी सिलुएट्स और फिटिंग के लिए फेमस इस ब्रैंड को हॉलीवुड डीवा ब्रूक शील्ड ने एन्डॉर्स किया। ये ब्रैंड हर साल ऐसी ही सेक्सी और सोफेस्टिकेडिट डेनिम्स लेकर आता है।

फ्रेम डेनिम –
दो स्विडिश Erik Torstensson और Jens Grede ने मिलकर ये ब्रैंड शुरू किया। ये ब्रैंड हॉलीवुड सेलेब्स जैसे Sienna Miller, Amanda Seyfried और मॉडल Miranda Kerr द्वारा बहुत पसंद किया जाता है. लॉस एंजिलिस में मैन्यूफैक्चर होने वाली ये जीन्स लंदन के कूल एजी लुक को ध्यान में रखकर बनाई जाती है। वहीं, इस ब्रैंड ने कई सेलेब्स जैसे सुपरमॉडल Natasha Polly और हॉलीवुड स्टार Matt Dillon के साथ कैम्पेन भी किया है।

Levi Strauss & Co. 501 – ₹ 40 लाख

Levi Strauss & Co. 501
levi’s एक बहुत ही पॉपुलर जीन्स ब्रांड है और इसकी सबसे पुरानी सिरीज़ विंटेज 501 की जीन्स सबसे महंगी बिकी थी। जो की सन 1800 में बनाई गयी थी। पुराना होने के कारण ही ये इतनी महंगी बिकी थी।

Escada – ₹ 6.6 लाख

EscadaEscada अपने कलर, कॉम्बिनेशन्स, पैटर्न्स और रिच एम्ब्रॉइडरी के लिए फेमस है। यह ब्रांड जाने-माने बिज़नेस टाइकून Lakshmi Mittal की बहू Megha Mittal हेड करती हैं।
 


ट्रेंडिंग वीडियो