scriptइस दीवाली भी नही थमा एसएमएस में घायलो के आने का सिलसिला | injuried arrived at sms hospital by fireworks on diwali | Patrika News
होम

इस दीवाली भी नही थमा एसएमएस में घायलो के आने का सिलसिला

दिवाली के दिन एक तरफ जहाँ शहरवासियों के जश्न मनाने की खबरे आई तो वहीं
आतिशबाजी से घायल होने वाले लोगों के अस्पताल पहुँचने का सिलसिला भी देर
रात तक जारी रहा।

Nov 12, 2015 / 01:32 pm

दिवाली के दिन एक तरफ जहाँ शहरवासियों के जश्न मनाने की खबरे आई तो वहीं आतिशबाजी से घायल होने वाले लोगों के अस्पताल पहुँचने का सिलसिला भी देर रात तक जारी रहा।

सवाई मानसिंह अस्पताल की इमरजेंसी में दीवाली के दिन और रात में पहुंचने वाले मरिजों का आंकडा करीब 86 का रहा ।

एसएमएस अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक इनमे से करीब एक दर्जन मरिजों को भर्ती किया गया है । शेष को प्राथमिक उपचार के बाद डीस्चार्ज कर दिया गया। भर्ती मरिजों में 2 को आंखों से संबंधित वार्ड में भर्ती किया गया है जबकि 5 लोगों को बर्न वार्ड में भर्ती किया गया है ।

एसएमएस अस्पताल के बाहर हाल ही मे नव निर्मित ट्रोमासेंटर में भी घायल मरीजो का तांता लगा रहा । जानकारी के अनुसार ट्रोमासेंटर में नशे में वाहन चलाना और आतिशबाजी से घायल होने के 260 केस ओपीडी में आये । इनमें से 65 मरीजों के भर्ती किया गया है । इन घायलों में फ्रेक्चर और हेड इंजरी के मरीज ज्यादा आये है ।

जानकारी के मुताबिक़ पिछले साल के मुकाबले ये एसएमएस अस्पताल में पहुँचने वाले घायलों का ये ज्यादा ही रहा है।

आपको बता दें की दिवाली के मद्देनजर एसएमएस अस्पताल में पहले से ही मेडिकल व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई थी और वरिष्ठ डॉक्टर्स की मौजूदगी में टीमें तैनात की गई थी।

Home / Home / इस दीवाली भी नही थमा एसएमएस में घायलो के आने का सिलसिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो