Patrika Hindi News

काला रंग छोड़कर इस रंग से खेलें होली, हो जाएंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

Updated: IST holi festival celebration
होली की तारीख के हिसाब से कौनसे रंग का उपयोग करने से उनके जीवन में सफलता का आगमन हो सकता है

जयपुर। रंगबिरंगा होली का त्योहार इस बार देशभर में 13 तारीख का मनाया जाएगा। होली का त्योहार रंग बिरंगा होने के साथ-साथ भाईचारे का भी प्रतीक माना जाता है। इस त्योहार पर लोग अपने मन से दुश्मनी मिटाकर एक दूसरे को रंग लगाकर एक नई शुरूआत करते हैं। लेकिन कई लोग नहीं जानते होंगे कि होली की तारीख के हिसाब से कौनसे रंग का उपयोग करने से उनके जीवन में सफलता का आगमन हो सकता है। आज हम आपको बताने जारहे कि इस बार 13 तारीख को होली के दिन कौनसे रंग का उपयोग करें जिससे आपके जीवन में खुशहाली आएं।

ज्योतिषीय अंक शास्त्र के हिसाब से इस बार 13 तारीख को होने वाला होली का त्योहार बहुत महत्वपूर्ण हैं। अंक शास्त्र के अनुसार इस बार होली पर नीले रंग का प्रयोग शुभ बताया गया है। अंक शास्त्र के अनुसार 13 यानि 1+3 4 राहु का अंक माना गया है। इस प्रकार 13 तारीख राहु का दिन मानी जाएगी। राहु को नीला रंग प्रिय है ऐसे में होली पर नीले रंग का प्रयोग विशेष फलदायक है। नीले रंग के उपयोग से राहु की अशुभता कम हो जाती है और वह व्यक्ति को उन्नति की ओर अग्रसर करता है।

राहु को काला रंग पंसद नहीं है इसलिए इस बार होली पर काले रंग का प्रयोग ना करें तो अच्छा होगा। काले को छोड़कर अन्य प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन नीले रंग का उपयोग करेंगे तो अति शुभफल दायक होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???