scriptधनतेरस पर राशि के हिसाब से जाने क्या खरीदें, क्या नहीं | Dhanteras 28 Amount per Buy and avoid buying | Patrika News

धनतेरस पर राशि के हिसाब से जाने क्या खरीदें, क्या नहीं

Published: Oct 28, 2016 09:10:00 am

यहां जानिए, राशि के अनुसार धनतेरस पर क्या खरीदें और क्या नहीं…

Dhanteras

Dhanteras

धनतेरस के दिन से दिवाली की शुरुआत मानी जाती है और इस दिन खरीददारी करना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यता के मुताबिक इस दिन खरीददारी करने से घर में सुख और समृद्धि बढ़ती है। घर में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है। ज्योतिषियों के मुताबिक अगर जातक अपनी राशियों के हिसाब से खरीददारी करेंगे तो इससे इससे खास लाभ होता है और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है।


राशि के अनुसार जानें धनतेरस पर क्या खरीदें-क्या नहीं…

मेष राशि
सूर्य की पूर्ण दृष्टि से इस राशि वालों को लोहे एवं उससे निर्मित वस्तुओं को खरीदने से बचना चाहिए। सोना, चादी, बर्तन, गहने, हीरा, वस्त्र खरीदना शुभ होगा। चमड़ा, केमिकल आदि भी नहीं खरीदें।

वृषभ राशि
शनि की दृष्टि से सोना, चादी, पीतल, कासा, हीरा, कम्प्यूटर, बर्तन आदि की खरीदारी शुभ होगा। फर्टिलाइजर्स, वाहन, तेल, चमड़े एवं लकड़ी आदि से बनी वस्तुओं को खरीदने से बचें।

मिथुन राशि
मंगल की दृष्टि इस राशि पर होने से जमीन, मकान, प्लॉट आदि के सौदे के लिए लाभकारी है। पुखराज सोना, चादी आदि खरीद सकते हैं। किसी को कर्ज न दें।

कर्क राशि
सफेद वस्तु, चादी, इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना अच्छा रहेगा। निवेश फायदेमंद होगा। नए वाहन की खरीदी भी की जा सकती है। कपड़े, बर्तन, लकड़ी का सामान भी खरीद सकते हैं।

सिंह राशि
शनि की ढय्या होने के कारण अपने नाम के अलावा परिवार के किसी अन्य सदस्य के नाम पर खरीदारी करें तो बेहतर होगा। बच्चों को उपहार देने के लिए किसी वस्तु का खरीदना उचित होगा। सोना खरीदने से बचें। शेयर में निवेश नही करें। लोहे से बनी चीजें न खरीदें।

कन्या राशि
इस राशि में गुरु-चंद्रमा होने से गजकेसरी योग बन रहा है। इस दिन आप हीरा, सोना, जमीन आदि खरीद सकते हैं। चादी, इलेक्ट्रॉनिक सामान, वाहन, फर्नीचर आदि की खरीदारी शुभ रहेगा।

तुला राशि
इस राशि वालों के लिए निवेश के लिए दिन अच्छा है। सोना, ताबा व कासे से बनी चीजें खरीद सकते हैं। लोहे की चीजें छोड़कर अन्य कोई भी वस्तु खरीद सकते हैं। इस दिन आप वाहन भी खरीद सकते हैं।

वृश्चिक राशि
इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। इसलिए अपने नाम से खरीदी करने से बचें। परिवार के किसी अन्य सदस्य के नाम पर खरीदारी कर सकते हैं। लोहे की वस्तुं व सोना न खरीदें। चादी, बर्तन, पीतल, वस्त्र, खरीद सकते हैं।

धनु राशि
इस राशि वाले को जमीन-जायदाद से लाभ मिलने का योग बन रहा है। कीमती धातुओं से भी लाभ होगा। सोना, हीरा,कीमती पत्थर, पीले कपड़े, दवाई, सोना, गेहूं आदि खरीद सकते हैं।

मकर राशि
वस्त्र एवं सोना विशेष फायदा देने वाला होगा। सजावटी सामान, वाहन, किताबें, किमती नग आदि खरीद सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुएं न खरीदें व प्रॉपटी में निवेश न करें।

कुंभ राशि
इस राशि वालों के लिए निवेश का समय अच्छा है। स्थाई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। किताबें, वाहन, इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुएं, लकड़ी का समान, फर्नीचर एवं सजाने के समान खरीदने में ज्यादा रुचि होगी। सोना व कीमती पत्थर न खरीदें।

मीन राशि
स्थाई संपत्ति खरीदने के लिए दिन अच्छा है। सोने, चादी, कीमती नग आदि खरीदने का अच्छा अवसर है। वस्त्र में लाभ होगा। शेयर न खरीदें व किसी को पैसा उधार न दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो