Patrika Hindi News

28 मार्च से नवरात्रि आरंभ, ये रहेंगे घटस्थापना के मुहूर्त

Updated: IST chaitra navratri 2017 in hindi,Ghatasthapana muhur
इस वर्ष गुड़ी पड़वा से आरंभ होने वाले हिंदू नववर्ष की कुंडली राजनीतिक उठापटक का संकेत दे रही है

इस वर्ष गुड़ी पड़वा से आरंभ होने वाले हिंदू नववर्ष की कुंडली राजनीतिक उठापटक का संकेत दे रही है। ज्योतिषियों के अनुसार गुड़ी पड़वा से शुरू होने वाले हिंदू नववर्ष का राजा इस बार मंगल और मंत्री गुरु होगा। इसी दिन अर्थात 28 मार्च से चैत मास की नवरात्रि भी आरंभ हो रही है।

ज्योतिषियों के अनुसार 28 मार्च को अमावस्या मुक्त प्रतिपदा होने से उसी दिन घटस्थापना होगी। इस बार नवरात्रि पूरे नौ दिन की है। 28 मार्च को घटस्थापना होने के साथ ही नवरात्रि आरंभ होगी और 5 अप्रैल को रामनवमी के साथ ही समापन होगा।

बताया जा रहा है कि इस बार वर्ष कुंडली में राजा का पद मंगल को प्राप्त हुआ है जो तेज राजनीतिक उठापटक का संकेत दे रहा है। जबकि मंत्री पद गुरु के पास होने से शांति बनी रहेगी।

यह है नवरात्रि पर घटस्थापना के मुहूर्त

28 मार्च को सुबह 8.27 बजे से प्रतिपदा तिथि शुरू होगी जो दूसरे दिन सुबह 5.44 बजे तक रहेगी। प्रतिपदा तिथि का क्षय होने से 28 मार्च को अमावस्या मुक्त प्रतिपदा में हिंदू नववर्ष गुड़ी पड़वा का शुभारंभ शास्त्र सम्मत और श्रेष्ठ है। घटस्थापना का सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त दोपहर 12.21 से 12.45 बजे तक है। सुबह 8.27 बजे के बाद घटस्थापना हो सकेगी। 4 अप्रैल को महाअष्टमी और 5 अप्रैल को राम नवमी होगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???