scriptउज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ की जानकारी वेबसाइट पर | Ujjan Simhastha Ujjain Mahakumbh: Get all details on website | Patrika News
त्योहार

उज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ की जानकारी वेबसाइट पर

उज्जैन में अगले साल 22 अप्रैल से 21 मई के बीच सिंहस्थ महाकुंभ का आयोजन होगा

Jul 14, 2015 / 02:11 pm

सुनील शर्मा

simhastha ujjain Mahakumbh

simhastha ujjain Mahakumbh

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में अगले साल होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ की तैयारियां जोरों पर हैं। श्रद्धालु आसानी से इसकी जानकारी जुटा सकें इसके लिए एक वेबसाइट तैयार की गई है। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, उज्जैन में अगले साल 22 अप्रैल से 21 मई के बीच सिंहस्थ महाकुंभ का आयोजन होगा। www.simhasthaujjain.in पर इससे जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

इस वेबसाइट से महाकाल की नगरी, श्रीकृष्ण के शिक्षा केन्द्र, महाकवि कालिदास की भूमि, राजा विक्रमादित्य की नगरी उज्जैन के इतिहास को जानना जा सकता है। इसके अलावा किस-किस घाट पर स्नान और किन तारीखों पर विशेष स्नान होंगे आदि की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार की गई इस वेबसाइट पर महाकालेश्वर, उज्जैन कलेक्टर, मध्य प्रदेश पर्यटन, रेलवे आदि महत्वपूर्ण लिंक भी हैं। इस पर सिंहस्थ के संपूर्ण संदर्भ उपलब्ध हैं।

वेबसाइट पर लाइव दर्शन का लिंक भी है। इससे आप घर बैठे महाकालेश्वर, हरसिद्धि माता मंदिर, प्रभु मंगलनाथ, चिन्तामन गणेश, कालभैरव और सान्दीपनी आश्रम के दर्शन दुनिया के किसी भी कोने में बैठे-बैठे किए जा सकते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Festivals / उज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ की जानकारी वेबसाइट पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो