scriptसेबी बोर्ड में हुई पूर्व भाजपा सदस्य की नियुक्ति, उठे सवाल | Appointment of former BJP member in SEBI raises questions | Patrika News

सेबी बोर्ड में हुई पूर्व भाजपा सदस्य की नियुक्ति, उठे सवाल

Published: Aug 14, 2015 11:40:00 am

सेबी
कानून बोर्ड में दो पार्ट टाइम सदस्यों की नियुक्ति कर सकती है, फिर आखिर क्यों उठ
रहे हैं सवाल, यहां जानें

sebi

sebi

नई दिल्ली। सिक्यॉरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) के बोर्ड में सरकार की ओर से पूर्व भाजपा सदस्य व वरिष्ठ वकील अरूण पी साठे को नियुक्ति करने पर सवाल उठ गए हैं। साठे की नियुक्ति के बाद रेग्युलेटरी और फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस के बोर्डो में राजनीतिक दखल पर चिंता जताई जा रही है।

आपको बता दें कि साठे टैक्स मामलों को डील करने के एक्सपर्ट माने जाते हैं और वे भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रह चुके हैं। साठे की नियुक्ति पिछले महीने की गई थी, लेकिन अब तक वे सेबी की बोर्ड मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं। इस नियुक्ति की पुष्टि हालांकि खुद साठे कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने इस नौकरी के लिए आवेदन नहीं किया था, मुझे वित्त मंत्रालय से किसी व्यक्ति ने इस बारे में जानकारी दी। यह केवल पार्ट टाइम असाइनमेंट है।” गौरतलब है कि सेबी कानून बोर्ड में दो पार्ट टाइम सदस्यों की नियुक्ति कर सकती है। सेबी में अभी एक पद खाली है।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के भाई साठे से जब उनकी नियुक्ति पर उठ रहे सवालों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अगर कोई सवाल उठाता है तो मैं क्या कर सकता हूं? अगर सरकान ने मुझे नियुक्त किया तो मैं क्या कर सकता हूं? मुझे पता नहीं कि उन्होंने मुझे क्यों नियुक्त किया।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो