Patrika Hindi News

निपटा लें जरूरी काम, इस सप्ताह केवल 2 ही दिन खुलेंगे बैंक

Updated: IST
बैंक कर्मचारी 25 से 28 फरवरी तक जाएंगे हड़ताल पर, 2 तारीख को खुलेंगे बैंक

नई दिल्ली । वेतन बढ़ोतरी की मांग लेकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के यूनियनों की 25 से 28 फरवरी तक 4 दिन की प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल से अगले सप्ताह बैंकों में दो दिन ही कारोबार होगा। इस बीच वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बैंक यूनियनों से प्रस्तावित हड़ताल वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि उनकी वेतन बढ़ोतरी की मांग पर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा है कि वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर पहले ही बैंकों और कर्मचारी यूनियनों व संघों के बीच बातचीत चल रही है।

ऎसे में द्विपक्षीय वार्ता के जरिए ही कोई ठोस समाधान ढूंढा जा सकता है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के संयोजक एमवी मुरली ने कहा कि नवंबर 2012 से बैंक वेतनमान में 15 फीसदी की वृद्धि दे रहे हैं। इसके मद्देनजर बैंक अपने लेखा में 15 फीसदी वेतन वृद्धि शामिल कर चुके हैं, लेकिन कर्मचारियों को मात्र 13 फीसदी की बढ़ोतरी देने को तैयार हुए है जो स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना की सफलता में जी-जान से लगने वाले कर्मचारियों की जायज मांगे पूरी नहीं की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी जन-धन योजना में बैंककर्मियों की भूमिका की सराहना कर चुके हैं, हालांकि इस बीच मुख्य श््रम आयुक्त की सलाह पर भारतीय बैंक संघ (आईबीए) 23 फरवरी को बैंक श््रमिक यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ वेतनमान पर वार्ता करने पर सहमत हो गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???