scriptआयकर विभाग का रिमाइंडर: 31 तक भर ही दें आईटीआर रिटर्न | Income Tax Department reminds last date of return filing | Patrika News

आयकर विभाग का रिमाइंडर: 31 तक भर ही दें आईटीआर रिटर्न

Published: Jul 18, 2016 06:34:00 pm

आयकर विभाग ने आयकरदाताओं को रिमाइंडर दिया है। विभाग ने ऐसे करदाताओं को ई-फाइलिंग के जरिए 31 जुलाई तक रिटर्न भरने को कहा है।

income tax office

income tax office

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने आयकरदाताओं को रिमाइंडर दिया है। विभाग ने ऐसे करदाताओं को ई-फाइलिंग के जरिए 31 जुलाई तक रिटर्न भरने को कहा है। रिमाइंडर में कहा गया है कि रिटर्न भरने में अब बहुत कम समय बचा है। इसलिए विभाग की वेबसाइट पर मौजूदा सुविधाजनक टूल्स से रिटर्न भर दें।

विभाग ने करदाताओं को याद दिलाते हुए कहा है कि आप 2016-17 के लिए अपना आयकर रिटर्न भर दें। ई-फाइलिंग सरल और आसान है। विभाग ने करदाताओं भेजे परामर्श में कहा है, आपसे इंकम टैक्स इंडिया ई-फाइयलिंग डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगइन करने तथा नई विशेषताओं के साथ मुफ्त र्टिन तैयार करने वाला साफ्टवेयर डाउनलोड करने का अनुरोध है जो आपको आयकर रिटर्न भरने और जमा करने में मदद करेगा। विभाग ने करदाताओं को बिना किसी बाधा के सुगमता से सालाना रिटर्न भरने को लेकर ई-फाइलिंग विकल्प चुनने का सुझाव दिया है।

जिन करदाताओं के खातों के आडिट की जरूरत नहीं है, वे अपना आईटीआर 31 जुलाई तक भर सकते हैं। करदाता आईटीआर भरने के लिए टैक्स रिटर्न प्रिपेयर की भी मदद ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो