scriptझारखंड में 5 हजार से कम के मोबाइल पर नहीं लगेगा वैट | Mobiles cheaper than Rs 5000 to be VAT free in Jharkhand | Patrika News

झारखंड में 5 हजार से कम के मोबाइल पर नहीं लगेगा वैट

Published: Dec 11, 2016 10:20:00 am

गांव के लोग मोबाइल बैंकिंग का विकल्प चुन सकें और झारखंड में कैशलेस बिजनेस को बढ़ाया जा सके, इसके लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। अब 5 हजार रुपए से कम के मोबाइल पर वैट नहीं लगाया जाएगा…

Rural mobile users

Rural mobile users

नई दिल्ली. लोअर इनकम सेग्मेंट और खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में बसने वाले लोगों को ऑनलाइन बैंकिंग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नई योजना बनाई है। इसके तहत अब राज्य में बिकने वाले 5000 रुपए से कम कीमत वाले मोबाइल पर वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) नहीं लगेगा।

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

जेआरडी टाटा खेल परिसर में झारखंड स्वच्छ पेयजल और स्वच्छता विभाग द्वारा स्वच्छता पर आयोजित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा, ‘गांव के लोग मोबाइल बैंकिंग का विकल्प चुन सकें और झारखंड में कैशलेस बिजनेस को बढ़ाया जा सके, इसके लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। अब 5 हजार रुपए से कम के मोबाइल पर वैट नहीं लगाया जाएगा। 

नोटबंदी को बताया साहसिक कदम

8 नवंबर को 500-1000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने के फैसले को मोदी सरकार का साहसिक कदम बताते हुए मुख्यमंत्री दास ने कहा कि यह पहल अर्थव्यवस्था में मौजूद करीब 30 फीसदी ब्लैक मनी को एक्सपोज करने के लिए उठाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो