scriptSBI, ICICI ने घटाई ब्याज दरें, जानें कितनी कम हुई आपकी EMI | SBI and ICICI banks cut home loan interest rates | Patrika News
फाइनेंस

SBI, ICICI ने घटाई ब्याज दरें, जानें कितनी कम हुई आपकी EMI

भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही रैपो रेट में 0.25 प्रतिशत की कटौती की थी

Apr 08, 2016 / 10:29 am

अमनप्रीत कौर

SBI

SBI

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्ब बैंक के हाल ही रैपो रेट में 0.25 प्रतिशत की कटौती के बाद भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक ने भी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। एसबीआई ने अपने होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 9.45 प्रतिशत कर दिया है, जबकि महिलाओं के लिए यह दर अब 9.40 प्रतिशता हो गई है।

एसबीआई की नई दरें 1 अप्रेल से ही लागू होंगी। बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार पहले आवास ऋण पर ब्याज दर 9.55 प्रतिशत थी और महिला ग्राहकों के लिए यह दर 9.5 प्रतिशत थी।

इसी तरह निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने भी नई व्यवस्था लागू होने के बाद होम लोन की ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती कर इसे 9.4 प्रतिशत कर दिया है। आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक उसकी न्यूनतम आवास ऋण दर एसबीआई के समान हो गई है।

हालांकि, आईसीआईसीआई बैंक की महिला ग्राहकों के लिए फ्लोटिंग दर के हिसाब से 5 करोड़ रुपए से ज्यादा के कर्ज के लिए ब्याज दर 9.65 प्रतिशत होगी। वहीं कमजोर तबके के लिए 25 लाख रुपए तक के आवास ऋण के लिए ब्याज दर 9.40 प्रतिशत रहेगी।

Home / Business / Finance / SBI, ICICI ने घटाई ब्याज दरें, जानें कितनी कम हुई आपकी EMI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो