Patrika Hindi News

विवाह में बाधा हो तो सावन के 16 सोमवार तक करें इस मंदिर में Shiva Aradhana

Updated: IST Gupteshwar
Gupteshwar Mandir में भक्त तरह—तरह की मुरादों के साथ भगवान शिव की आराधना कर रहे हैं।

फिरोजाबाद।Sawan के सोमवार को जगह-जगह शिव मंदिरों पर पूजा अर्चना करने वालों की भीड़ लगी हुई है। लेकिन शहर के गुप्तेश्वर मंदिर में भक्त तरह—तरह की मुरादों के साथ भगवान Shiva Aradhana कर रहे हैं। किसी को कारोबार में बरकत चाहिए तो कोई नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए शिव दरबार में हाजिरी लगा रहा है।

Kawadiyaभी करते हैं जलाभिषेक

शहर के सरस्वती नगर में स्थित है Gupteshwar Mahadev Mandir के बारे में मान्यता है कि यहां सच्चे दिल से जो भी मांगों वह मुराद पूरी जरूर होती है। ऐसे में यहां सावन के पूरे महीने खासतौर पर सोमवार और Maha Shivratri पर पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं की खासा भीड़ जुटती है। सुबह से ही भक्तों की कतार लगना शुरू हो जाती है। यहां कांवड़िए भी महादेव का जलाभिषेक करने आते हैं।

देखें वीडियो

मनोकामना पूर्ण होने पर दूध से अभिषेक

इस मंदिर में मांगी मुराद पूरी होने पर श्रद्धालु भगवान शिव का दूध से अभिषेक करते हैं। श्रद्धालुओं का मानना है कि जिस किसी युवक या युवती की शादी में बाधा उत्पन्न हो रही हो। वह लगातार 16 सोमवार व्रत रखकर यहां भगवान शिव की आराधना करे तो उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

गुप्त दान करते हैं श्रद्धालु

मनोकामना पूरी होने पर श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में भंडारे भी कराए जाते हैं। इसके अलावा कई श्रद्धालु मंदिर में गुप्त दान करके जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि गुप्त दान करने वाले की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं, दिखाकर दान करने से दान का महत्व कम हो जाता है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???