Patrika Hindi News

Photo Icon कछुओं की तस्करी के बड़े खेल का खुलासा, राजधानी लखनऊ से जुड़े तार

Updated: IST Turtle
कछुओं की तस्करी के तार प्रदेश के राजधानी लखनऊ से भी जुड़े हैं।

फिरोजाबाद। सुहाग नगरी में बड़े पैमाने पर कछुओं की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक आरोपी को कछुओं समेत पकड़ लिया। आरोपी कछुओं को एक हजार से लेकर 10 हजार रुपए तक में बेचता था।

चेकिंग के दौरान पकड़ा आरोपी

सोमवार को थाना दक्षिण के थानाध्यक्ष देवेन्द्र शंकर पाण्डेय पुलिसकर्मियों के साथ संदिग्धों की तलाश में चेकिंग कर रहे थे। पत्थर वाली गली के पास एक व्यक्ति संदिग्ध रूप से नजर आया जो पुलिस को देखकर सकपका गया।

Firozabad Police

बैग में निकले कछुए

पकड़े गए युवक के पास एक काला बैग मिला। जिसमें एक बर्तन के अंदर काफी संख्या में छोटे-छोटे कछुए रखे हुए थे। पूछताछ में पकड़े गए आरोपी केशव पुत्र गगांप्रसाद राठौर निवासी चौड़ी वाली गली, मौहल्ला रामनगर थाना लाइनपार ने पुलिस को बताया कि पहले से ही कछुओं की बिक्री कर रहा है।

190 कछुए बरामद

बैग की तलाशी लेने पर उसमें 190 कछुए बरामद हुए हैं। एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि कछुओं की तस्करी करना कानूनन अपराध है। पूछने पर आरोपी ने बताया कि वह एक कछुए को एक हजार से लेकर दस हजार तक में बेचता था। वह उन कछुओं को लखनऊ से लाता था। फिरोजाबाद में लोग कछुआ खरीदने के लिए पहले ही बुकिंग करा देते थे। एसएसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???