scriptकमाल हो गया, एक ही गेंद पर लग गया चौका और छक्का | 11 run on first ball of Mitchell Johnson against New Zealand | Patrika News

कमाल हो गया, एक ही गेंद पर लग गया चौका और छक्का

Published: Mar 02, 2015 08:48:00 am

मिचेल जॉनसन की डाली गई पहली ही गेंद पर 11 रन बने जो कि वर्ल्ड कप इतिहास में रिकॉर्ड है

ऑकलैण्ड। वर्ल्ड कप 2015 में बल्लेबाजी के नित नए रिकॉर्ड लिखे जा रहे हैं। अभी तक इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक, पहला दोहरा शतक और सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड बन चुका है। साथ ही कुछेक मैच को छोड़कर बाकी में पहली पारी में 300 का आंकड़ा पार हुआ है। लेकिन शनिवार को न्यूजीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया मैच लो स्कोरिंग मैच होने के बावजूद इ स प्रतियोगिता में अब तक का सबसे रोमांचक मैच रहा। इस मैच में गेंदबाजों ने जमकर जोर दिखाया।

न्यूजीलैण्ड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया को 151 रन ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलियन पेसर मिचेल स्टार्क भी पीछे नहीं रहे और केवल 28 रन पर छह विकेट झटककर अपनी टीम को लगभग मैच जीता ही दिया था। लेकिन कीवी पारी की पहली गेंद पर एक दिलचस्प रिकॉर्ड बना। मिचेल जॉनसन की डाली गई पहली ही गेंद पर 11 रन बने जो कि वर्ल्ड कप इतिहास में रिकॉर्ड है। इससे पहले कभी भी पारी की पहली गेंद पर इतने रन नहीं बने।

दरअसल हुआ यूं कि जॉनसन ने जो पहली बॉल डाली वो नो बॉल थी और इस पर मार्टिन गुप्टिल ने चौका जड़ दिया था। नो बॉल होने के चलते अगली गेंद को फ्री हिट दिया गया और इस पर बल्लेबाज को स्टंप व रन आउट के अलावा किसी और तरीके से आउट नहीं किया जा सकता। फ्री हिट को गुप्टिल ने बाउंड्री के ऊपर से छक्के के लिए उड़ा दिया और इस तरह पहली ही गेंद पर 11 रन बन गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो