scriptयूरो: फाइनल में फ्रांस की हार के बाद हुई हिंसा में 40 लोग गिरफ्तार | 40 arrested in Paris over Euro 2016 violence | Patrika News

यूरो: फाइनल में फ्रांस की हार के बाद हुई हिंसा में 40 लोग गिरफ्तार

Published: Jul 12, 2016 11:51:00 pm

यूरो कप 2016 के फाइनल में फ्रांस की हार के बाद हुई हिंसा में फ्रेंच पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है

Euro violence

Euro violence

पेरिस। यूरो कप 2016 के फाइनल में फ्रांस की हार के बाद हुई हिंसा में फ्रेंच पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। बता दें फ्रांस की ओर से वहां के खेलप्रेमी इतने गुस्से में थे कि उन्होंने एफिल टावर के नीचे बोतलें फेंकनी शुरू कर दी।

गौर हो इन लोगों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिला था। पुलिस ने ट्विटर पर संदेश छोड़ने के साथ मेट्रो में भी चेतावनी जारी की थी कि दर्शक जोन भर चुका है और अब किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। इससे पहले मार्शेले में इंग्लैंड और रूस के बीच 11 जून को हुए मैच में भी हिंसा के बाद 35 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने स्टेडियम के बाहर से भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

चौबीस टीमों की भागीदारी वाले इस टूर्नामेंट में हालांकि पहली बार स्तरीय फुटबॉल देखने को नहीं मिली। कुल 51 मैचों में 108 गोल हुए जो हालिया इतिहास में काफी खराब प्रदर्शन है। फुटबॉल का स्तर भी अच्छा नहीं था और अप्रत्याशित नतीजे भी मिले। आइसलैंड ने इंग्लैंड को हराया जबकि वेल्स ने बेल्जियम को क्वार्टर फाइनल में मात दी थी ।

एफिल टॉवर की संचालन कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि स्मारक के पास सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं, लेकिन यह इस समय बंद है और पर्यटकों को यहां जाने की अनुमति नहीं है। एफिल टॉवर के पास प्रशंसकों के लिए आवंटित किए गए क्षेत्र में रविवार को मैच के दौरान हुए उपद्रव के बाद कुल 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस स्थान पर कुल 90,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो