scriptइंग्लिश फुटबॉल क्लब से जुड़ी अदिति, बनी पहली भारतीय महिला खिलाड़ी | Aditi joins English football club, becomes first Indian woman player | Patrika News

इंग्लिश फुटबॉल क्लब से जुड़ी अदिति, बनी पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

Published: Aug 18, 2015 10:27:00 am

अदिति चौहान इंग्लैंड की
शीर्ष फुटबाल क्लब से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं

aditi chauhan

aditi chauhan

नई दिल्ली। इंग्लैंड के फुटबाल क्लब वेस्ट हैम की महिला फुटबाल टीम ने भारत की राष्ट्रीय टीम की सदस्य गोलकीपर अदिति चौहान के साथ करार किया। अदिति इंग्लैंड की शीर्ष फुटबाल क्लब से जुड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

इंग्लिश क्लब ने कहा कि सत्र के लिए अदिति टीम से देरी से जुड़ी हैं। वेस्ट हैम महिला फुटबाल टीम इस समय इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट में तीसरी श्रेणी के फुटबाल एसोसिएशन (एफए) महिला प्रीमियर लीग साउदर्न डिविजन में खेल रही है। वेस्ट हैम की सीनियर पुरूष टीम इंग्लैंड के शीर्ष लीग टूर्नामेंट इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का नियमित हिस्सा है।

अदिति से पहले तन्वी हंस भी इंग्लिश प्रीमियर लीग से जुड़ चुकी है, लेकिन तन्वी के ब्रिटिश नागरिकता लेने बाद अब वे भारत की तरफ से नहीं खेल सकती है। अदिति पिछले वर्ष दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा रही थीं। अदिति ने भी इंग्लिश क्लब में मौका मिलने पर खुशी जाहिर की।

ट्रेंडिंग वीडियो