script

फुटबाल : भारतीय यू-16 टीम ने सऊदी को ड्रॉ पर रोका

Published: Sep 19, 2016 11:53:00 pm

भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम ने एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) यू-16 चैम्पियनशिप के ग्रुप मैच में सऊदी अरब को 3-3 से ड्रॉ पर रोक लिया

Indian Football

Indian Football

पणजी। भारतीय अंडर-16 फुटबाल टीम ने एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) यू-16 चैम्पियनशिप के ग्रुप मैच में सऊदी अरब को 3-3 से ड्रॉ पर रोक लिया। कप्तान सुरेश वांगजैम ने रविवार को हुए ग्रुप-ए के मुकाबले में आखिरी समय में गोल कर भारतीय टीम को बराबरी दिलाई और नॉकआउट दौर में प्रवेश की उम्मदों को जिंदा रखा। भारत ने बेहतर नियंत्रण के साथ मैच की शुरुआत की और अनिकेत जाधव के गोल की बदौलत भारतीय टीम ने जल्द ही बढ़त हासिल कर ली।

अमन क्षेत्री ने थोड़ी ही देर बाद भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। हालांकि सुलेमान अल धुवायही ने मध्यांतर से 11 मिनट पहले अपनी टीम के लिए पहला गोल किया और स्कोर 1-2 कर लिया। मैच समाप्त होने से 10 मिनट पहले सऊदी अरब के लिए फेरास अल ब्रिकान ने तेज पलटवार करते हुए लगातार दो गोल किए और सऊदी को 3-2 से बढ़त दिला दी। हालांकि भारतीय कप्तान ने आखिरी समय में गोल कर सऊदी को ड्रॉ पर रोक लिया।

भारतीय टीम को अब क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल करने के लिए ग्रुप-ए के आखिरी मैच में ईरान के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। भारत और ईरान के बीच यह मैच बुधवार को होना है। वहीं सऊदी को अपने आखिरी ग्रुप मैच में संयुक्त अरब अमीरात से भिडऩा है। मैच के बाद भारतीय टीम के कोच निकोलाई एडम ने कहा, अभी कुछ कह पाना बेहद मुश्किल है। मुझे खिलाडय़िों पर गर्व है। इस मैच में हमें दर्शकों से अपार समर्थन मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो