scriptपेड्रो-मैसी के दम पर बार्सिलोना ने जीता यूरोपियन सुपर कप | Barcelona wins UEFA super cup, beats Sevilla in final | Patrika News

पेड्रो-मैसी के दम पर बार्सिलोना ने जीता यूरोपियन सुपर कप

Published: Aug 13, 2015 01:11:00 pm

बार्सिलोना के लियोनल मेसी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, पेड्रो ने मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले शानदार मैदानी गोल कर बार्सिलोना को जीत दिला दी

lionel messi

lionel messi

तिबलिसी। स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना ने स्ट्राइकर प्रेडो रॉड्रिगुएज के इंजरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत सेविला को रोमांचक मुकाबले में 5-4 से हराकर यूरोपियन सुपर कप खिताब जीत लिया। जल्द ही इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़ने वाले पेड्रो ने मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले शानदार मैदानी गोल कर बार्सिलोना को जीत दिला दी। दो गोल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बार्सिलोना के लियोनल मेसी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।



आक्रामक शुरूआत
बार्सिलोना ने बेहद आक्रामक शुरूआत की और पहले हाफ में टीम एक समय 4-1 से बड़ी बढ़त हासिल कर चुकी थी। हालांकि सेविला ने जबरदस्त पलटवार कर मैच को बेहद रोमांचक बनाते हुए स्कोर 4-4 से बराबरी पर ला दिया। मैच का पहला गोल सेविला के लिए एवर बेनेगा ने तीसरे मिनट में ही दाग दिया। बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर मेसी ने सातवें और 16वें मिनट में लगातार दो गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। मध्यांतर से एक मिनट पहले राफिन्हा और लुइस सुआरेज ने 52वें मि नट में गोल कर टीम को 4-1 से बढ़त दिला दी।



सेविला ने की बराबरी
इसके बाद हालांकि सेविला के लिए जोस एंटनी रेयेस ने 58वें, मिडफील्डर गैमीरो ने 72वें और येवहेन कोनोपल्यांका ने 81वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 4-4 से बराबरी दिला दी। निर्धारित 120 मिनट का खेल 4-4 से बराबर रहने के बाद मैच को इंजरी टाइम में शुरू किया गया और पड्रो ने यहां बार्सिलोना के लिए अहम गोल दागा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो