scriptनहीं चला मेसी का जादू, चिली ने जीता कोपा अमरीका कप | Chile crush Argentina 4-1 to lift Copa America cup | Patrika News
Uncategorized

नहीं चला मेसी का जादू, चिली ने जीता कोपा अमरीका कप

पेनल्टी शूटआउट में सिर्फ मेसी ही गोल कर सके, जबकि अर्जेटीना के दूसरे खिलाड़ी
अपने-अपने निशाने चूक गए

Jul 05, 2015 / 09:44 am

जमील खान

Chile Football team

Chile Football team

सेंटियागो। मेजबान चिली ने शनिवार को इस्टाडियो नेसियोनल स्टेडियम में खेले गए कोपा अमरीका कप के फाइनल में अर्जेटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराकर 99 साल बाद कप अपने नाम कर लिया। वहीं, इस हार के साथ लियोनल मेसी का दूसरे बड़े टूर्नामेंट मे जादू नहीं चल पाया। पिछले साल फुटबॉल विश्व कप के फाइनल में भी मेसी अपनी टीम को जीत नहीं दिलवा पाए थे।

नियमित समय तक दोनों टीमें गोल रहित रही जिसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूट आउट में चला गया। यहां अर्जेटीना मौकों का फायदा नहीं उठा सकी, जबकि मेजबान टीम ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और 4-1 से खिताब अपने नाम कर लिया।

पेनल्टी शूटआउट में सिर्फ मेसी ही गोल कर सके, जबकि अर्जेटीना के दूसरे खिलाड़ी अपने-अपने निशाने चूक गए। चिली कोपा अमरीका कप में इससे पहले अर्जेटीना को कभी हरा नहीं पाया था। अर्जेटीना ने अंतिम बार 1993 में कोपा कप जीता था। उसके बाद से वह यह खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है।

उम्मीद की जा रही थी कि इस साल सेमी फाइनल में पैराग्वे को 6-1 से हराकर फाइनल में पहुंचने वाली अर्जेटीना मेसी की कप्तानी में यह खिताब जीत लेगी, लेकिन मेजबान टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम के सपनों पर पानी फेर दिया।

Home / Uncategorized / नहीं चला मेसी का जादू, चिली ने जीता कोपा अमरीका कप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो