script

कठिन मेहनत से मिल सकती है मनचाही सफलता : कोन्स्टैनटाइन

Published: Mar 12, 2015 01:26:00 pm

भारत गुरूवार को फीफा विश्व कप-2018 के क्वालीफायर्स राउंड-1 के तहत नेपाल का सामना करेगा

गुवाहाटी। भारतीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफेन कोन्स्टैनटाइन ने बुधवार को कहा कि यदि खिलाड़ी लगातार मैदान पर कठिन मेहनत क रते रहें तो वे मनचाही सफलता हासिल कर सकते हैं। भारतीय टीम फीफा का मौजूदा रैंकिंग में 171वें स्थान पर हैं। ऎसे में आगामी फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारतीय टीम को बेहद कठिन मेहनत करनी होगी।

कोन्स्टैनटाइन ने कहा, यदि खिलाड़ी कठिन मेहनत करने के लिए तैयार रहेंगे तो वे हमेशा मनवांछित सफलता हासिल कर सकते हैं। मेरे लिए यह मैच भावुक करने वाला रहेगा क्योंकि मैं इससे पहले नेपाल का कोच रह चुका हूं। लेकिन खेल के मैदान पर यह सिर्फ पेशेवर रहेगा। नेपाल काफी संगठित टीम है और इस मैच के लिए तैयार है। भारत के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा।

उन्होंने आगे कहा, जैसा की मैं कह चुका हूं हमें नए सिरे से शुरूआत करनी होगी, नए स्वरूप में ढलना होगा और बिल्कुल बदले रवैये के साथ मैदान में उतरना होगा। भारत गुरूवार को फीफा विश्व कप-2018 के क्वालीफायर्स प्रीलिमिनरी जॉइंट क्वालीफिकेशन राउंड-1 के तहत नेपाल का सामना करेगा।

कोन्स्टैनटाइन ने कहा, इसीलिए हमने टीम के लिए नया कप्तान नियुक्त किया है। पूर्व कप्तान सुनील छेत्री टीम में रहेंगे, लेकिन अगले दो मैचों में सुब्रता पॉल टीम का नेतृत्व करेंगे। हम सुनील का बेहद सम्मान करते हैं और इसीलिए उन्हें उप-कप्तान बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो