scriptकोलम्बिया को हराकर अर्जेटीना सेमीफाइनल में पहुंचा | Copa America : Argentina defeat Uruguay to reach semifinal | Patrika News

कोलम्बिया को हराकर अर्जेटीना सेमीफाइनल में पहुंचा

Published: Jun 27, 2015 07:22:00 pm

सेमीफाइनल
में अर्जेटीना का सामना ब्राजील और पराग्वे के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल
मुकाबले के विजेता से होगा

Argentina

Argentina

विना डेल मार (चिली)। अर्जेटीना ने शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोलम्बिया को 5-4 से हराते हुए कोपा अमरीका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के माध्यम से हुआ। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद दोनों टीमें 0-0 की बराबरी पर थीं।


कोलम्बिया के लुइस मुरिएल और जेसन मुरिलो का पेनाल्टी शूटआउट के दौरान प्रयास गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया जबकि अर्जेटीना के गोलकीपर सर्गियो रोमेरो ने जुआन जुनिगा के प्रयास को बेकार कर दिया।

अर्जेटीना की ओर से लुकास बिगलिया और मार्कोस रोजो टारगेट पर निशाना नहीं लगा सके, लेकिन कार्लोस तेवेज ने अहम मुकाम पर संयम नहीं खोया और गोल करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

खास बात यह है कि तेवेज को इस मैच में 73वें मिनट में सर्गियो एग्वेरो के स्थानापन्न के तौर पर मैदान में उतारा गया था। अब सेमीफाइनल में अर्जेटीना का सामना ब्राजील और पराग्वे के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा। यह मैच मंगलवार को होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो