script

पढ़ाई छोड़ी क्योंकि फुटबॉल से था प्यार, ISL बोली में करोड़ों बरसें

Published: Jul 16, 2015 01:32:00 pm

ISL में जब नए नवेले युगेनसन की बोली 1.05  करोड़ लगी तो कुछ ही देर में यह नाम देशभर में चर्चा का विषय बन गया

Eugeneson lyngdoh

Eugeneson lyngdoh

मुंबई। भारतीय फुटबॉल के सबसे बड़े स्ट्राइकर सुनील छेत्री और मिडफील्डर युगेनसन लिंगदोह को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सत्र में सबसे अधिक फीस दी गई है।


चर्चित चेहरा छेत्री एक करोड़ 20 लाख में बिका, जो उम्मीद से कम रहा। लेकिन जब नए नवेले युगेनसन की बोली 1 करोड़ पांच लाख लगी तो कुछ ही देर में यह नाम देशभर के युवाओं की जुबां पर चर्चा का विषय बन गया।



बादलों के राज्य से सितारों तक का सफर
बादलों के राज्य मेघालय से आए युगेनसन की कहानी फिल्म थ्री इडियट के पात्रों जैसी है। युगेनसन बताते हैं शिलांग के अधिकांश युवाओं की तरह मेरा भी झुकाव बचपन से फुटबॉल की तरफ था। पढ़ाई के लिए पुणे आ गया। परिवार वाले चाहते थे इंजीनियरिंग के बाद अच्छी जॉब करूं, इसलिए एडमिशन ले लिया। लेकिन मन फुटबॉल में ही लगा रहा। फिर सोचा पढ़ाई प्राथमिकता है, लेकिन फुटबॉल तो मेरा प्यार है।



वे बताते हैं कि मैंने थर्ड ईयर में अपनी प्राथमिकता को छोड़कर प्यार को चुन लिया। वापस घर पहुंचा और शिलांग के क्लब हिमा के लिए खेलना शुरू किया। पांच साल इसके साथ खेलने के बाद लाजांग क्लब के साथ जुड़ा। 


यहां कोच प्रद्युम रेड्डी का साथ मिला और उन्होंने मिडफिल्डर के रूप में मेरा खेल निखारा। फिर रेड्डी मुझे बेंगलुरू एफसी में ले आए। यह मेरे लिए सपने जैसा था। आज मुझे खुशी है कि प्यार को चुनकर मैंने सही किया।

ट्रेंडिंग वीडियो