script

7 जुलाई को पता चलेंगे अंडर-17 फीफा विश्वकप में भारत के मैच, 6 से 28 अक्टूबर तक आयोजन

Published: Oct 25, 2016 05:03:00 pm

अंडर-17 विश्वकप भारत में वर्ष 2017 में छह से 28 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का ड्रा सात जुलाई को निकाला जाएगा।

Fifa world cup india from 6th October

Fifa World Cup : Draw Reveald On 7th July For Under 19 World Cup In India

कोलकाता। अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) ने अंडर-17 विश्वकप के छठे मेजबान स्थल के रूप में कोलकाता को मंगलवार यहां अपनी हरी झंडी दे दी है। साथ ही फीफा ने भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट की तारीख भी घोषित कर दी है। अंडर-17 विश्वकप का आयोजन यहां अगले वर्ष छह से 28 अक्टूबर तक किया जाएगा तथा इसका ड्रा सात जुलाई को निकाला जाएगा।

कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम का दौरा करने आये फीफा के जांच दल ने यहां तैयारियों का जायजा लेने के बाद शहर को अंडर-17 विश्वकप की मेजबानी के छठे स्थल के रूप में अपनी स्वीकृति दे दी। इसके साथ यह साफ हो गया है कि देश के छह शहरों कोलकाता, कोच्चि, मुंबई, गोवा, नयी दिल्ली और गुवाहाटी में फीफा टूर्नामेंट के लिये मैचों का आयोजन किया जाएगा।

फीफा के टूर्नामेंट प्रमुख मारियन मेयर वोरफेल्डर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अंडर-17 विश्वकप भारत में वर्ष 2017 में छह से 28 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का ड्रा सात जुलाई को निकाला जाएगा। उन्होंने कहा, पिछले दौरे से लेकर अब तक यहां काफी काम किया गया है। हमें इस बात से बहुत खुशी हुई है।

टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, यहां जो काम किया गया है उससे हम संतुष्ट हैं। लेकिन कोलकाता में फाइनल होगा या नहीं यह शेष काम पूरा होने के बाद समीक्षा किये जाने के बाद ही तय किया जाएगा। यहां इस मौके पर राज्य के खेल मंत्री अरूप बिस्वास भी मौजूद थे। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी और साल्ट लेक स्टेडियम में 31 जनवरी 2017 तक सारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो