scriptवर्ल्ड कप क्वालिफायर : कोस्टा रिका, पनामा फाइनल राउंड में | Fifa World Cup Qualifier : Costarika, Panama Enter in Final Round | Patrika News

वर्ल्ड कप क्वालिफायर : कोस्टा रिका, पनामा फाइनल राउंड में

Published: Sep 03, 2016 07:58:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

कोस्टा रिकाऔर पनामा ने 2018 फीफा विश्वकप के कोनकाकैफ क्वालिफायर के फाइनल राउंड
में प्रवेश कर लिया है।
राउंड रॉबिन में तीनों ग्रुपों से शीर्ष दो टीमों ने क्वालीफाई किया है।

costarica, panama enter in qualifying final round

Fifa World Cup Qualifier : Costarika, Panama Enter in Final Round

लंदन. कोस्टा रिका ने हैती और पनामा ने जमैका के खिलाफ ग्रुप-२ में अपने-अपने मैच जीतने के साथ ही 2018 फीफा विश्वकप के कोनकाकैफ क्वालिफायर के फाइनल राउंड में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमें ग्रुप-1 की विजेता मैक्सिको और ग्रुप तीन से त्रिनिदाद एंड टोबैगो से अगले राउंड में खेलेगी।

मैक्सिको ने अल सल्वाडोर को 3-1 से हराकर उसकी उम्मीदों को समाप्त कर दिया। राउंड रॉबिन में तीनों ग्रुपों से शीर्ष दो टीमों ने क्वालीफाई किया है। छह टीमों के क्वालिफाइंग में शीर्ष तीन टीमें रूस में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लेंगी, जबकि चौथे नंबर की टीम एशिया परिसंघ की टीम के साथ प्लेऑफ मुकाबला खेलेगी।

कोस्टा रिका ने हैती पर 1-0 की जीत के साथ अपना स्थान सुरक्षित किया। विजेता टीम की तरफ से एकमात्र गोल 72 वें मिनट में रैंडेल एजोफिया ने किया। दूसरी तरफ पनामा ने एक गोल के अंतर से जमैका को शिकस्त देते हुए क्वालिफायर के फाइनल राउंड में प्रवेश कर लिया है। पनामा की यह जीत इसलिए खास है, क्योंकि वह पहले कभी भी विश्वकप के फाइनल्स में जगह नहीं बना पाया है।

अपने पहले चार क्वालिफायर्स जीत चुकी मैक्सिको ने अल सल्वाडोर के खिलाफ मुकाबले में 24 वें मिनट में पहला गोल खाया और 0-1 से पिछड़ गयी। मैक्सिका की तरफ से हेक्टर मोरेनो ने पहला गोल जड़ते हुये अपनी टीम को बराबरी दिला दी। इसके छह मिनट बाद ही मैक्सिको के एंजेल सेपुल्वेदा ने गोल जड़ते हुए अपनी टीम की बढ़त 2-1 कर दी। 73 वें मिनट में रौल जिमिनेज ने टीम की तरफ से तीसरा गोल जड़ दिया, जो अंत तक बरकरार रही। मैक्सिको अपने सभी मैच जीतते हुए ग्रुप में 15 अंकों के साथ शीर्ष पर रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो