script“भारत के फुटबाल मैदान विश्व कप के लायक नहीं” | Football grounds of India not fit for organising world cup matches : Seppy | Patrika News

“भारत के फुटबाल मैदान विश्व कप के लायक नहीं”

Published: Jun 29, 2015 11:43:00 pm

उन्होंने कहा कि फीफा
भारत सरकार की एजेंसियों को फुटबाल मैदानों की गुणवत्ता में सुधार के लिए मदद को
तैयार है

U-17 WC

U-17 WC

पणजी। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि भारत में एक भी फुटबाल का ऎसा मैदान नहीं है, जो विश्व कप के मैचों के आयोजन के लायक हो। फीफा यू-17 विश्व कप के लिए फीफा के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने मैदानों में सुधार के लिए विदेशी सलाहकारों की मदद लेने से भी इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि फीफा भारत सरकार की एजेंसियों को फुटबाल मैदानों की गुणवत्ता में सुधार के लिए मदद को तैयार है। सेप्पी ने गोवा को 2017 में होने वाले फीफा यू-17 विश्व कप के लिए अस्थायी आयोजन स्थल के तौर पर घोषणा की और कहा, फुटबाल के मैदान बिल्कुल अच्छे हालात में होने चाहिए। इसलिए हमने अभी जो कुछ भारत में देखा उस हिसाब से पूरे देश में हमने जितने फुटबाल के मैदान देखे उनकी गुणवत्ता में काफी सुधार की जरूरत है… काफी सुधार की।

सेप्पी ने विश्व कप के लिए छह अस्थायी आयोजन स्थलों की घोषणा की, जिसमें कोलकाता, नई दिल्ली, कोच्ची, गुवाहाटी, नवी मुंबई और गोवा शामिल हैं। क्या आपने बर्लिन में चैम्पियनशिप के फाइनल मैच की पिच देखी या ब्राजील में हुए विश्व कप के दौरान मैदान देखे। हम उस मानक के मैदान की अपेक्षा कर रहे हैं। यह विश्व कप है, न कि आपका औसत दर्जे का घरेलू टूर्नामेंट। यह विश्व कप है विश्व कप। ऎसा मौका हमेशा नहीं मिलता।

ट्रेंडिंग वीडियो