script

ISL: पुणे को हरा दूसरे स्थान पर पहुंची ‘डायनेमिक’ दिल्ली

Published: Nov 20, 2015 11:28:00 am

पुणे को 11 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई।

delhi dynamos

delhi dynamos

नई दिल्ली। दिल्ली डायनामोज ने अपने घरेलू मैदान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए एफसी पुणे सिटी को 3-1 से हराकर इंडियम सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली। दिल्ली ने आधे समय तक 2-0 की बढ़त बनाकर पुणे का संघर्ष एक तरह से समाप्त कर दिया था। मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा और पुणे का एकमात्र गोल इंजरी समय में हुआ।

दिल्ली ने दूसरे सत्र में दस मैचों में यह पांचवीं जीत हासिल की और उसके शीर्ष पर चल रही गोवा टीम के बराबर 18 अंक हो गए लेकिन गोल औसत में गोवा की टीम पहले और दिल्ली दूसरे स्थान पर है। पुणे को 11 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई।

इंग्लैंड के फॉरवर्ड आदिल नबी ने 35वें मिनट में दिल्ली को बढ़त दिला दी। नबी ने फलोरेंट मालोदा के पास पर दिल्ली का पहला गोल दागा। पहले गोल से जोश में आए दिल्ली के खिलाडिय़ों नेे 40वें मिनट में अपनी बढ़त 2-0 कर ली। मालोदा के बेहतरीन कॉर्नर पर भारतीय डिफेंडर एन एस एडाथोडिका ने शानदार हैडर लगाकर गोल कर दिया। मैच के 87वें मिनट में दिल्ली को पेनल्टी मिली और इस पर नॉर्वे के डिफेंडर जॉन आर्नेरीसे ने दिल्ली का तीसरा गोल दाग दिया। पुणे को मैच के इंजरी समय में सांत्वना भरा गोल मिला जब एडरियन मुतू ने 24 मिनट की दूरी से फ्री किक पर शानदार गोल जड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो