scriptआईएसएल : डायनामोज ने नॉर्थईस्ट को 2-1 से हराया | ISL : Dynamos beat North-East 2-1 | Patrika News
Uncategorized

आईएसएल : डायनामोज ने नॉर्थईस्ट को 2-1 से हराया

रॉबर्टो कार्लोस के मार्गदर्शन वाली डायनामोज के लिए अंतत: 88वें मिनट में सांतोस ने निर्णायक गोल किया

Nov 29, 2015 / 10:30 am

जमील खान

Dynamos

Dynamos

गुवाहाटी। ब्राजीलियाई मिडफील्डर गुस्तावो डॉस सांतोस के आखिरी मिनट में किए गए गोल की बदौलत दिल्ली डायनामोज ने शनिवार को हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे संस्करण के 49वें मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को उनके घरेलू मैदान पर 2-1 से हरा दिया। डायनामोज ने इस जीत के साथ आईएसएल-2 के सेमीफाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली।

इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए मैच का पहला गोल डायनामोज के लिए रॉबिन सिंह ने किया। रोबिन सिंह ने 30वें मिनट में यह गोल किया। नॉर्थईस्ट ने हालांकि सात मिनट बाद ही सेइत्यासेन सिंह के गोल की बदौलत बराबरी कर ली। इसके बाद हालांकि दोनों टीमें भरपूर संघर्ष करने के बावजूद मैच मैच समाप्त होने के पांच मिनट पहले तक गोल हासिल नहीं कर सकीं।

रॉबर्टो कार्लोस के मार्गदर्शन वाली डायनामोज के लिए अंतत: 88वें मिनट में सांतोस ने निर्णायक गोल किया। इस जीत के साथ डायनामोज 12 मैचों में छह जीत से 21 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गया। दूसरी ओर नॉर्थईस्ट 13 मैचों से हासिल 17 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है।

डायनामोज टीम कहीं अधिक आक्रामक रही और उन्होंने नॉर्थईस्ट के पांच हमलों की अपेक्षा अपने प्रतिद्वंद्वी के गोलपोस्ट पर सात हमले किए। 51 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रखने वाली डायनामोज को दो बार ऑफसाइड दिया गया, जबकि नॉर्थईस्ट चार बार ऑफसाइड रहे।

हालांकि नॉर्थईस्ट के जहां दो खिलाडिय़ों को येलो कार्ड दिखाए गए, वहीं डायनामोज के छह खिलाडिय़ों को येलो कार्ड दिखाना पड़ा। डायनामोज अब तीन दिसंबर को घरेलू मैदान पर केरला ब्लास्टर्स का सामना करेंगे, जबकि नॉर्थईस्ट इसी स्टेडियम में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ दो दिसंबर को लीग चरण का अपना आखिरी मैच खेलेंगे।

Home / Uncategorized / आईएसएल : डायनामोज ने नॉर्थईस्ट को 2-1 से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो