Patrika Hindi News

> > > ISL: kolkata in semifinal after playing draw with kerela

आईएसएल : केरल के साथ ड्रा खेलकर कोलकाता सेमीफाइनल में

Updated: IST isl match 41
पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता ने स्टीफन पीयरसन द्वारा किए गए गोल की मदद से मंगलवार को रवींद्र सरोवर स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

कोलकाता। इस ड्रॉ के बाद कोलकाता और दिल्ली की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। इस मैच से दोनों टीमो को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। दोनोें का यह 13वां मैच था।

कोलकाता इस ड्रॉ के बाद पहले की तरह तीसरे और केरल चौथे स्थान पर है। बुधवार को अगर दिल्ली डायनामोज ने गुवाहाटी में नार्थईस्ट युनाइटेड को हरा दिया तो केरल की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इस मैच ने कई समीकरण बदल डाले हैं। इस ड्रॉ के बाद दिल्ली की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

बहरहाल, इस मैच का दूसरा हाफ घटनाक्रम के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमों ने हालांकि पहले हाफ की तुलना में बेहतर खेल दिखाया लेकिन कोई भी बढ़त नहीं ले सका। पहला हाफ काफी रोचक रहा था। केरल ने पहले अपना दमखम दिखाया लेकिन बाद में कोलकाता की टीम हावी हो गई।

पहला हाफ 1-1 के स्कोर पर समाप्त हुआ था। इस हाफ में मेजबान टीम ने निश्चित तौर पर बेहतर खेल दिखाया। दूसरी ओर, केरल की टीम अपने हाथ आए मौकों को भुनाने में नाकाम रही। यह टीम देबजीत मजूमदार द्वारा तोहफे में दिए गए बढ़त को भुना नहीं सकी। केरल के लिए मैच का पहला गोल स्ट्राइकर सीके विनीत ने किया।

इसके बाद कोलकाता ने हालांकि बेहतर खेल दिखाया और केरल पर लगातार दबाव बनाया। स्टीफन पॉल पीयरसन ने कोलकाता को बराबरी दिलाई। इस हाफ में मेजबान टीम को भी कई अच्छे मौके मिले लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकी।

मैच का पहला गोल आठवें मिनट में विनीत ने किया। यह गोल सेड्रिक हेंगबार्ट के क्रास पास पर हुआ। कोलकाता के गोलकीपर देबजीत केरल के मेहताब हुसैन के क्रास को ठीक से पढ़ नहीं सके। वह इसे लपकने के लिए आगे बढ़े लेकिन नाकाम रहे। इसी बीच हेंगबार्ट ने मौका पाकर गेंद को विनीत की तरह मोड़ दिया, जिस पर उन्होंने कोई गलती नहीं की।

कोलकाता ने बराबरी का गोल हेल्डर पोस्टीगा के पास पर किया। पोस्टीगा ने 18वें मिनट में पीयरसन को एक अच्छा पास दिया, जिस पर उन्होंने गोल करने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???