scriptआईएसएल : केरल के साथ ड्रा खेलकर कोलकाता सेमीफाइनल में | ISL: kolkata in semifinal after playing draw with kerela | Patrika News

आईएसएल : केरल के साथ ड्रा खेलकर कोलकाता सेमीफाइनल में

Published: Nov 30, 2016 12:36:00 am

पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता ने स्टीफन पीयरसन द्वारा किए गए
गोल की मदद से मंगलवार को रवींद्र सरोवर स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग
(आईएसएल) के तीसरे सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में केरला
ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

isl match 41

isl match 41

कोलकाता। इस ड्रॉ के बाद कोलकाता और दिल्ली की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। इस मैच से दोनों टीमो को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। दोनोें का यह 13वां मैच था।

कोलकाता इस ड्रॉ के बाद पहले की तरह तीसरे और केरल चौथे स्थान पर है। बुधवार को अगर दिल्ली डायनामोज ने गुवाहाटी में नार्थईस्ट युनाइटेड को हरा दिया तो केरल की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इस मैच ने कई समीकरण बदल डाले हैं। इस ड्रॉ के बाद दिल्ली की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।
 
बहरहाल, इस मैच का दूसरा हाफ घटनाक्रम के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमों ने हालांकि पहले हाफ की तुलना में बेहतर खेल दिखाया लेकिन कोई भी बढ़त नहीं ले सका। पहला हाफ काफी रोचक रहा था। केरल ने पहले अपना दमखम दिखाया लेकिन बाद में कोलकाता की टीम हावी हो गई।
 
पहला हाफ 1-1 के स्कोर पर समाप्त हुआ था। इस हाफ में मेजबान टीम ने निश्चित तौर पर बेहतर खेल दिखाया। दूसरी ओर, केरल की टीम अपने हाथ आए मौकों को भुनाने में नाकाम रही। यह टीम देबजीत मजूमदार द्वारा तोहफे में दिए गए बढ़त को भुना नहीं सकी। केरल के लिए मैच का पहला गोल स्ट्राइकर सीके विनीत ने किया।
 
इसके बाद कोलकाता ने हालांकि बेहतर खेल दिखाया और केरल पर लगातार दबाव बनाया। स्टीफन पॉल पीयरसन ने कोलकाता को बराबरी दिलाई। इस हाफ में मेजबान टीम को भी कई अच्छे मौके मिले लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकी।
 
मैच का पहला गोल आठवें मिनट में विनीत ने किया। यह गोल सेड्रिक हेंगबार्ट के क्रास पास पर हुआ। कोलकाता के गोलकीपर देबजीत केरल के मेहताब हुसैन के क्रास को ठीक से पढ़ नहीं सके। वह इसे लपकने के लिए आगे बढ़े लेकिन नाकाम रहे। इसी बीच हेंगबार्ट ने मौका पाकर गेंद को विनीत की तरह मोड़ दिया, जिस पर उन्होंने कोई गलती नहीं की।
 
कोलकाता ने बराबरी का गोल हेल्डर पोस्टीगा के पास पर किया। पोस्टीगा ने 18वें मिनट में पीयरसन को एक अच्छा पास दिया, जिस पर उन्होंने गोल करने में सफलता हासिल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो