scriptइटालियन कोच के साथ धमाल मचाने को तैयार दिल्ली डायनामोज | Italian World Cup winner Gianluca Zambrotta will be new Delhi Dynamos coach | Patrika News

इटालियन कोच के साथ धमाल मचाने को तैयार दिल्ली डायनामोज

Published: Jul 05, 2016 10:59:00 pm

ISL फुटबॉल की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज ने आने वाले अगले
दो सीजन के लिए इटली के पूर्व खिलाड़ी ग्यानलुका जंब्रोटा को कोच बनाया है।

ISL

ISL

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग फुटबॉल की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज ने आने वाले अगले दो सीजन के लिए इटली के पूर्व खिलाड़ी ग्यानलुका जंब्रोटा को कोच बनाया है। मंगलवार को फ्रेंचाइजी चेयरमैन प्रशांत अग्रवाल ने ये जानकारी दी। पत्रकार वार्ता में खुद इटालियन कोच भी मौजूद रहे। आईसीएल के पहले सीजन में साधारण और दूसरे सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली डायनामोज ने आईसीएल के आगामी सीजन के लिए तैयारी पूरी कर ली है। फ्रेंचाइजी ने इसके लिए 2006 फुटबॉल विश्व कप में विजेता रही इटली टीम के सदस्य जियानलुका जंब्रोटा के साथ दो साल का करार किया।

कई बड़ी टीमों को साथ रहे हैं जंब्रोटा
पूर्व इटालियन खिलाड़ी जियानलुका इटली के साथ ही बारी एफसी, जुवेंटस, बार्सिलोना, एसी मिलान, चियास्सो जैसी यूरोपियन लीग की टीमों के साथ खेल चुके हैं। अपने करियर में 26 गोल कर चुके जियानलुका ने दो साल पहले स्विजरलैंड में कोच का करियर शुरू किया था।

आक्रामकता पर रहेगा फोकस
दिल्ली का कोच बनने पर जियानलुका ने कहा कि टीम का फोकस टूर्नामेंट में आक्रामकता रहेगा, साथ ही टीम को एकाग्रता के साथ मैदान में उतारना होगा। उन्होंने कहा कि वो भारतीय फुटबॉल को फालो करते हैं। भारत के पास बायचुंग भूटिया जैसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि टीम के साथ जुड़कर उन्हें भारतीय कल्चर को जानने का मौका मिलेगा। वो चाहते हैं कि इस बार फुटबॉल लीग में दिल्ली की टीम करिश्माई प्रदर्शन करे। आने वाली निलामी में दिल्ली की टीम किन खिलाडय़िों पर दाव खेलेगी, इस पर टीम के चेयरमैन प्रशांत अग्रवाल और कोच ग्यानलुका जंब्रोटा ने कहा कि वो इस बारे में अभी कुछ नहीं बताना चाहते हैं।

मुझे बस पसंद है अपनी पत्नी
पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आपकी पसंददीदा भारतीय अभिनेत्री कौन हैं, तो उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि उन्हें सिर्फ अपनी पत्नी वेलेंटीना ही पसंद हैं।

स्टेडियम की तारीफ की
उन्होंने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम की तारीफ करते हुए कहा कि यहां की कंडीशन काफी अच्छी है उन्हें यहां पर मजा आएगा।

जो अच्छा करेगा वो ही जीते यूरो कप

फाइनल में कौन यूरो कप में विजेता बनेगा इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो इस पर कुछ नहीं कह सकते हैं। जो भी टीम अच्छा करेगी वही विजेता बनेगी। इटली टीम के सेमीफाइनल में हार पर उन्होंने कि टीम मजबूत टीम जर्मनी से हारी है। टीम ने यूरो कप में काफी बेेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो