scriptनार्थईस्ट को हराकर स्थिति मजबूत करना चाहेगा कोलकाता | kolkata want to on top after beat north east | Patrika News

नार्थईस्ट को हराकर स्थिति मजबूत करना चाहेगा कोलकाता

Published: Nov 16, 2016 05:28:00 pm

पहले सीजन के विजेता एटलेटिको डी कोलकाता हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के
तीसरे सीजन में गुरुवार को जब अपने घरेलू मैदान पर नार्थईस्ट यूनाइटेड
एफसी के खिलाफ खेलेगी तो उसका लक्ष्य यहां जीत हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत
करना होगा।

kolkata FC

kolkata FC

कोलकाता। कोलकाता आठ टीमों की तालिका में नौ मैचों से 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। उसकी कोशिश इस सीजन में नार्थईस्ट पर लगातार दूसरी जीत के साथ शीर्ष चार में अपनी स्थित मजबूत करने की होगी।

कोलकाता ने अब तक खेले गए नौ मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। चार मैच बराबरी पर छूटे हैं जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में कोलकाता का अपने घर में यह पांचवां मैच होगा।

अपने घरेलू मैदान रबींद्र सरोवर स्टेडियम में कोलकाता को एक मैच में ही जीत मिल सकी है जबकि दो मैच बराबरी पर छूटे हैं। एक मैच में उसकी हार हुई है। नार्थईस्ट को कोलकाता ने उसी के घर में 2-1 से हराया था।

दूसरी ओर, नार्थईस्ट का भी यह 10वां मैच होगा। इस टीम ने तीसरे सीजन की शानदार शुरुआत की थी लेकिन बाद में यह लय से भटक गई और अब वह तालिका में सातवें स्थान पर है। नार्थईस्ट को पांच मैचों में हार मिली है जबकि तीन मैचों में जीत। एक मैच ड्रा रहा है।

नार्थईस्ट की टीम अगर कोलकाता को हराने में सफल रही तो न सिर्फ वह तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करेगी बल्कि उसे आगे के सफर के लिए जरूरी आत्मबल भी मिलेगा । इसके अलावा सबसे जरूरी बात यह है कि अगर नार्थईस्ट को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे अपने हर बचे मैच जीतने होंगे।

मैच से पहले कोलकाता के कोच जोस मोलिना ने कहा, दिल्ली डायनामोज के खिलाफ 2-2 की बराबरी वाले मैच में मुझे लगता है कि पहले हाफ में हमने शानदार खेल दिखाया था लेकिन दूसरे हाफ में हमारे खेल में हम अपनी लय को बरकरार नहीं रख सके थे। हमें अपने खेल का स्तर उठाना होगा और इस मैच से तीन अंक हासिल करने होंगे क्योंकि अब हमारे लिए यही रास्ता बचा है।

एफसी गोवा के खिलाफ मिली हार ने नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ दिया है। कोच निलो ङ्क्षवगाडा मानते हैं कि एक अतिरिक्त खिलाड़ी मैदान में होने के बाद भी उनकी टीम का नहीं जीत पाना निराशाजनक है और वह इसकी जिम्मेदारी लेते हैं लेकिन इस हार से उनकी टीम का सफर समाप्त नहीं हुआ है। मेरे लिए यह बड़ी और निराश कर देने वाली हार थी। हमने तीन अंक हासिल करने का अच्छा मौका गंवा दिया। हां, इस हार के बाद हमारा मनोबल टूटा है लेकिन हम अब भी क्वालीफाई करने की उम्मीद लगाए हुए हैं क्योंकि अब तक कोई टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो