script

फीफा ने कुवैत पर लगाया जुर्माना, क्वालिफाइंग मैच रद्द

Published: Jan 14, 2016 03:44:00 pm

अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने निलंबित चल रहे कुवैत पर दस हजार स्विस फ्रैंक्स का जुर्माना लगाया

FIFA

FIFA

लंदन। अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने निलंबित चल रहे कुवैत पर दस हजार स्विस फ्रैंक्स का जुर्माना लगाने के साथ ही म्यांमार के खिलाफ 2018 विश्वकप के क्वालिफाइंग मुकाबले को भी रद्द कर दिया है। फीफा ने आधिकारिक विज्ञप्ति के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। फीफा ने पिछले वर्ष अक्टूबर में स्थानीय खेल संघ में सरकार के हस्तक्षेप की वजह से कुवैत फुटबॉल महासंघ को निलंबित कर दिया था।

कुवैत को पिछले वर्ष 17 नवंबर को एशियाई क्वालिफाइंग के ग्रुप जी मुकाबले में म्यांमार से भिडऩा था, लेकिन फीफा ने उसे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया। कुवैत ग्रुप जी में 10 अंक लेकर लेबनान के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर है, दक्षिण कोरिया इनसे आठ अंक आगे शीर्ष पर है।

इससे पहले अक्टूबर में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने भी पांच वर्षों में दूसरी बार दूसरी बार कुवैत को ओलंपिक में हिस्सा खेलने से मना कर दिया। वहीं कुवैत के खेल प्राधिकरण ने भी देश की ओलंपिक समिति के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि समिति देश को इस वर्ष संपन्न होने वाले रियो डि जैनेरो ओलंपिक से आधिकारिक तौर पर प्रतिबंधित कराना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो