scriptLa Liga: आखिरी मैच में पोर्टिवो ने बार्सिलोना को बराबरी पर रोका | La Liga: Deportivo held Barcelona on draw | Patrika News

La Liga: आखिरी मैच में पोर्टिवो ने बार्सिलोना को बराबरी पर रोका

Published: May 24, 2015 02:22:00 pm

ह बार्सिलोना के कप्तान जावी हर्नान्डेज का भी ला लीगा में क्लब के साथ आखिरी मैच रहा

barcelona

barcelona

मेड्रिड। स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना को ला लीगा के अपने आखिरी मैच में डेपोर्टिवो ला कोरूना के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर संतोष करना पड़ा। बार्सिलोना पहले ही ला लीगा खिताब अपने नाम कर चुका है। सत्र की समाप्ति पर क्लब के 38 मैचों से 94 अंक हैं। रियल मेड्रिड 92 अंकों के साथ दूसरे और एटलेटिको मेड्रिड 78 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने पांचवें और 59वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद डेपोर्टिवो की ओर से पेरेज मार्टिनेज ने 67 और फिर सालोमाओ ने 76वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। यह बार्सिलोना के कप्तान जावी हर्नान्डेज का भी ला लीगा में क्लब के साथ आखिरी मैच रहा। बार्सिलोना के साथ 24 साल जुड़े रहने वाले हर्नान्डेज को मैच खत्म होने के पांच मिनट पहले मैदान से बाहर बुलाया। इस दौरान कैंप नाउ स्टेडिमय में मौजूद सभी दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया।

हर्नान्डेज हालांकि चैम्पियंस लीग और कोपा डेल रे के फाइनल में भी बार्सिलोना का नेतृत्व करेंगे। कोपा डेल रे का फाइनल अगले सप्ताहांत होना है। इसके बाद बर्लिन में छह जून को इटली के जुवेंतस क्लब के खिलाफ चैम्पियंस लीग का फाइनल संभवत: बार्सिलोना की ओर से उनका आखिरी मैच होगा। हर्नान्डेज अगले सत्र में कतर के फुटबाल क्लब अल साद से जुड़ जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो