scriptलीसेस्टर सिटी ने 132 साल बाद जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब | Leicester City win English Premier League title for first time | Patrika News

लीसेस्टर सिटी ने 132 साल बाद जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब

Published: May 03, 2016 12:33:00 pm

अपने इस प्रशंसनीय सफर के दौरान लीसेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी व अन्य दिग्गजों को पटखनी दी

Leicester City

Leicester City

लंदन। लीसेस्टर सिटी की टीम ने इतिहास रचते हुए 132 साल के लंबे अंतराल के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबाल टूर्नामेंट को खिताब जीत लिया है। सोमवार को चेल्सी और टॉटेनहम हॉट्सपर के बीच हुए ईपीएल मैच के 2-2 से बराबरी पर छूटने के साथ लीसेस्टर सिटी को पहली बार इस खिताब तक पहुंचने का मौका मिला।

एक साल पहले यही क्लब ईपीएल से रेलीगेट होकर सेकेंड डिवीडन में खिसक गया था लेकिन इसने फिर से शीर्ष स्तर पर वापसी की और सबको चौंकाते हुए खिताब जीता। अपने इस प्रशंसनीय सफर के दौरान लीसेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी व अन्य दिग्गजों को पटखनी दी।

चेल्सी और टॉटेनहम के बीच हुए मैच में टॉटेनहम को लीसेस्टर को अंक तालिका में पीछे छोडऩे के लिए जीत की जरूरत थी लेकिन चेल्सी ने उसे बराबरी पर रोकते हुए लीसेस्टर का काम आसान कर दिया। क्लाडियो को 12 साल पहले चेल्सी ने बख्रास्त किया था।

लीसेस्टर के कप्तान वेस मोर्गन ने कहा, किसी ने विश्वास नहीं किया था कि हम ऐसा कर सकते हैं, लेकिन अब हम इंग्लिश प्रीमियर लीग चैम्पियन हैं और इसके हकदार भी हैं। लीसेस्टर को शनिवार को घरेलू मैदान पर एवर्टन की मेजबानी के दौरान ट्राफी सौंपी जाएगी।

लीसेस्टर सिटी की खिताबी जीत पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने बधाई देते हुए ट्वीट किया, लीसेस्टर को बहुत बहुत बधाई। एक असाधारण, पूरी तरह से हकदार, प्रीमियर लीग खिताब।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो