scriptफुटबॉलर नेमार को मैदान में लगी चोट, खून से लहूलुहान हुआ चेहरा | Neymar badly hurt and blood covered his face in worldcup qualifier | Patrika News

फुटबॉलर नेमार को मैदान में लगी चोट, खून से लहूलुहान हुआ चेहरा

Published: Oct 08, 2016 11:59:00 pm

विपक्षी टीम के यासमानी दुक से टकराने से नेमार को चोट भी लगी जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोडऩा पड़ा

Neymar

Neymar

नटाल। फुटबॉल वर्ल्ड कप क्वालीफायर में ब्राजील ने बोलीविया को पांच गोल के अंतर से करारी मात दी। ब्राजील की जीत में स्टार खिलाड़ी नेमार का जादू चला। उन्होंने एक गोल किया और दो गोल करने में मदद की। हालांकि मैच के दौरान चोटिल हो जाने की वजह से उनका चेहरा खून से सन गया था।

विपक्षी टीम के यासमानी दुक से टकराने से नेमार को चोट भी लगी जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोडऩा पड़ा। इस मुकाबले के दौरान नेमार को पीला कार्ड भी मिला, जिसके कारण वह मंगलवार को वेनेजुएला के खिलाफ होने वाले मैच में ब्राजील की ओर से नहीं खेल पाएंगे। गुरुवार को हुए मुकाबले में नेमार ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 11वें मिनट में गोल दागते हुए टीम का खाता खोला। मुकाबले के पहले हाफ में नेमार के गोल के बाद ब्राजील की ओर से तीन और गोल दागे गए और टीम ने बोलीविया पर 4-0 से बढ़त बना ली।

ब्राजील की ओर से पहले हाफ में फिलिप कोटिन्हो (26वें मिनट), फिलिप लुइस (39वें मिनट) और गेब्रिएल जीसस (44वें मिनट) ने गोल दागे। दूसरे हाफ ब्राजील के खेल में स्वाभाविक रूप से आक्रामकत कम हो गई, लेकिन मैच पर उसकी पकड़ बनी रही। बोलीविया को एक भी गोल का मौका न देते हुए ब्राजील के रोबटरे फिर्मिनो की ओर से 75वें मिनट में दागे गए गोल की बदौलत 0-5 से जीत हासिल की।

दक्षिण अमेरिकी चैंपियन चिली को क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले में इक्वाडोर के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। कोपा अमेरिका चैंपियन चिली की यह लगातार दूसरी हार है। इक्वाडोर के लिए एंटोनियो वालेंसिया (19वें मिनट) ने पहला गोल दागा, जबकि चार मिनट बाद ही क्रिस्टियन रामिरेज (23वें मिनट) ने इक्वाडोर को 2-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में फेलिप कैसेडो (46वें मिनट) ने इक्वाडोर के लिए तीसरा और अंतिम गोल किया। इस जीत के बाद इक्वाडोर के नौ मैचों में 16 अंक है और वह उरुग्वे के बाद दूसरे स्थान पर है। चिली के आठ मैचों में 11 अंक हैं। वह अभी क्वालीफिकेशन से दो अंक दूर है। डेनियल डि रोसी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की मदद से इटली ने गुरुवार को विश्व कप क्वालीफायर में स्पेन को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। वहीं, वेल्स और ऑस्ट्रिया का मुकाबला भी 2-2 से ड्रॉ रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो