scriptनेमार ने मारा ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल, फाइनल में जर्मनी से भिड़ेगा ब्राजील | Neymar scores fastest Olympic goal, Brazil advances to final | Patrika News
Uncategorized

नेमार ने मारा ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल, फाइनल में जर्मनी से भिड़ेगा ब्राजील

नेमार ने होंडुरस के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 15 सेकेंड के भीतर ही गोल दाग दिया, यह गोल ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल बन गया

Aug 18, 2016 / 03:43 pm

Abhishek Tiwari

Neymar

Neymar

रियो। ब्राजील के स्टार फुटबॉल नेमार ने अपनी टीम के होंडुरस के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल दागा। नेमार के इस करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम ने 6-0 से यह मैच जीतकर रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बना ली।

नेमार ने होंडुरस के खिलाफ रियो ओलंपिक की फुटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में 15 सेकेंड के भीतर ही गोल दाग दिया जो ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल है। बार्सिलोना के फारवर्ड नेमार ने होंडुरस के गोलकीपर को छकाते हुए जैसे ही यह ऐतिहासिक गोल दागा, स्टेडियम में बैठे उनके प्रशंसक भी खुशी से झूम उठे और शोर मचाने लगे।

नेमार ने इस मैच में कुल दो गोल दागे और उनकी टीम ने एकतरफा अंदाज में होंडुरस को ध्वस्त कर दिया। नेमार ने खेल शुरू होने के 15वें सेकेंड में ही पहला गोल दाग दिया और मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। नेमार ने अपना दूसरा गोल इंजरी समय में किया। गैब्रियल जीसस ने 26वें और 35वें, मार्किन्होस ने 51वें और लुआन ने 79वें मिनट में गोल किए।

ब्राजील टीम गोल्ड मेडल के लिए जर्मनी के खिलाफ 21 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेलेगी। जर्मनी ने दूसरे सेमीफाइनल में नाइजीरिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

Home / Uncategorized / नेमार ने मारा ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज गोल, फाइनल में जर्मनी से भिड़ेगा ब्राजील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो