Patrika Hindi News

> > > NorthEast United leave it all for final clash

दिल्ली को हराकर नार्थईस्ट सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार

Updated: IST isl match
तीसरे सीजन का सेमीफाइनल खेलने वाली तीन टीमों के नाम का फैसला हो चुका है। मुम्बई सिटी एफसी, दिल्ली और एटलेटिको दे कोलकाता सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं और अगर दिल्ली ने नार्थईस्ट को आज यहां हरा दिया होता तो केरला ब्लास्टर्स का रास्ता साफ हो जाता लेकिन तीसरे सीजन का शानदार आगाज करने वाली नार्थईस्ट टीम को शायद यह मंजूर नहीं था।

गुवाहाटी। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने बुधवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डायनामोज को 2-1 से हराकर खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएलएस) के तीसरे सीजन के सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार रखा है।

तीसरे सीजन का शानदार आगाज करने वाली नार्थईस्ट टीम ने दिल्ली को 2-1 के अंतर से हराते हुए अपने अंकों की संख्या 18 कर ली है। वह हालांकि अभी भी आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है लेकिन उसके पास प्लेआॅफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है। उसी की तरह केरल ने 13 मैच खेल लिए हैं। उसे अंतिम मैच में नार्थईस्ट से भिड़ना है और अगर नार्थईस्ट ने यह मैच जीत लिया तो फिर वह 22 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा लेकिन अगर उसकी हार हुई तो कहानी उलट हो जाएगी।

ऐसा लग नहीं रहा था कि इस मैच में नार्थईस्ट की जीत होगी क्योंकि पहले हाफ में दिल्ली ने बेहतर खेल दिखाया। पहला हाफ वैसे काफी मनोरंजक रहा। यह अलग बात है कि इस दौरान कोई गोल नहीं हुआ। दोनों गोलकीपरों की खूब परीक्षा हुई लेकिन वे इस परीक्षा में पूरी तरह खरे उतरे। दिल्ली ने मैच की शुरुआत आक्रामक खेल से की और वह काफी समय तक हावी रहा। उसने इस दौरान कई मौके बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

इसके बाद नार्थईस्ट ने लय पकड़ ली। आठवें मिनट में निकोलस वालेज की मैदान से विदाई के बाद रोबर्ट कुलेन ने उनका स्थान लिया और इसके बाद नार्थईस्ट के लिए काफी कुछ अच्छा होता नजर आया। उसके लिए मैच का पहला गोल 60वें मिनट में सत्यासेन सिंह ने किया जबकि दूसरा गोल 71वें मिनट में क्रीस्टीयन नाद्री ने किया।कुलेन ने इस गोल को करने में नाद्री की मदद की जबकि सत्यासेन ने पहला गोल कप्तान दिदिर जोकोरा के पास पर किया।

अपने अंतिम मैच में एफसी गोवा को 5-1 से हराने वाली दिल्ली की टीम दो लगातार गोलों से हैरान रह गई और उन्हें उतारने का पूरा प्रयास किया। इस क्रम में उसे हालांकि काफी समय बाद सफलता मिली। रेगुलेशन टाइम की समाप्ति के बाद तीसरे मिनट में मार्सेले लीते परेरा ने दिल्ली के लिए पहला गोल किया लेकिन इसके बाद उसके पास बराबरी का गोल करने का समय नहीं रह गया था।

इस तरह दिल्ली को हार स्वीकार करनी पड़ी लेकिन उसके लिए यह हार बस एक आंकड़ा है क्योंकि मंगलवार को कोलकाता द्वारा केरल को बराबरी पर रोके जाने के बाद वह भी सेमीफाइनल में पहुंच गया था। दिल्ली की इस हार से केरल को काफी निराशा हुई होगी क्योंकि अब उसे प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए अपने घर में नार्थईस्ट को हराना होगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???