script

पेले ने ब्राजील को फुटाबल में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी

Published: Aug 22, 2016 06:26:00 pm

पांच बार का विश्व विजेता ब्राजील ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण पदक हासिल करने में कामयाब हुआ है

Pele

Pele

रियो डी जनेरियो। महान फुटबाल खिलाड़ी पेले ने ओलम्पिक में ब्राजीलियाई पुरुष फुटबाल टीम को स्वर्ण पदक जीतने की बधाई दी है। ब्राजीलीयिन टीम ने रियो ओलंपिक में शनिवार को मारकाना स्टेडियम में हुए फाइनल मैच में जर्मनी को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से शिकस्त देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। गौर हो पांच बार का विश्व विजेता ब्राजील ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण पदक हासिल करने में कामयाब हुआ है।

ओलंपिक में मिली इस ऐतिहासिक जीत पर पूर्व ब्राजीली खिलाड़ी पेले ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है। पेले ने ट्वीट के जरिए कहा कि मैं अपनी पूरी जिंदगी ब्राजील के ओलम्पिक में स्वर्ण जीतने का इंतजार करता रहा और अब मेरा सपना सच हो गया। इसके लिए ब्राजील फुटबॉल टीम बधाई की पूरी हकदार है।

पेले हालांकि खराब स्वास्थ्य के कारण रविवार की रात रियो ओलम्पिक-2016 के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले सके थे, हालांकि उन्होंने आयोजकों की सराहना की है और खेलों के सफल आयोजन के लिए बधाई दी है। पेले ने कहा, ब्राजील ने पूरे विश्व का खुले दिल से स्वागत किया और हमारे जिंदगी जीने का विशेष तरीका बताया, खेल के माध्यम से भी और काम के माध्यम से भी।

इस दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी ने कहा, हमने विश्व कप और ओलम्पिक खेलों का शानदार आयोजन किया। मैं आप सभी के सुरक्षित सफर की कामना करता हूं। कृपया दोबार आइएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो