scriptफर्नांडो के आत्मघाती गोल से मैड्रिड फाइनल में | Real Madrid edges Manchester City to reach Champions League final | Patrika News

फर्नांडो के आत्मघाती गोल से मैड्रिड फाइनल में

Published: May 06, 2016 09:45:00 am

मैनचेस्टर सिटी के फर्नांडो का आत्मघाती गोल रियाल मैड्रिड के लिए वरदान बन गया और स्पेनिश क्लब ने 1-0 की जीत के साथ चैम्पियंस लीग फुटबॉल के फाइनल में प्रवेश कर लिया

Real Madrid

Real Madrid

मैड्रिड। मैनचेस्टर सिटी के फर्नांडो का आत्मघाती गोल रियाल मैड्रिड के लिए वरदान बन गया और स्पेनिश क्लब ने 1-0 की जीत के साथ चैम्पियंस लीग फुटबॉल के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में रियाल मैड्रिड का सामना स्पेन के ही एक अन्य क्लब एटलेटिको मैड्रिड से होगा, जिसने बायर्न म्यूनिख को मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। 

रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का पहला चरण गोलरहित रहा था। लेकिन दूसरे चरण के मुकाबले में फर्नांडो आत्मघाती गोल कर बैठे और अंतत: वही निर्णायक साबित हुआ। फर्नांडो रियाल के खिलाड़ी गैरेथ बेल के क्रास पर गलती से पैर लगा बैठे और इसके साथ ही गेंद गोलकीपर जोए हार्ट को छकाते हुए गोलपोस्ट में समा गई। 

14वां मौका
पिछले तीन साल में रियाल मैड्रिड की टीम दो बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंची है। स्पेनिश क्लब ने अब तक रिकॉर्ड 10 बार यह प्रतिष्ठित खिताब जीता है। अब 28 मई को होने वाला खिताबी मुकाबला उसका 14वां फाइनल होगा।

अब तक यह टीम महज तीन बार फाइनल में हारी है। इस मैच में रियाल मैड्रिड के लिए यह भी अच्छा रहा कि उसके स्टार खिलाड़ी पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौट आए। लेकिन मैनचेस्टर सिटी के विसेंट कोम्पैनी मैच के 10वें ही मिनट में चोटिल होकर बाहर हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो