Patrika Hindi News

रोनाल्डो के 100वें गोल से रियाल की धमाकेदार जीत

Updated: IST messi or ronaldo, who will hit the centuary first
यूईएफए फुटबॉल चैंपियनशिप में 100 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत रियाल मैड्रिड को यहां चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल मुकाबले के पहले चरण में बायर्न म्युनिख के खिलाफ 2-1 की जीत दिला दी। रोनाल्डो ने अपनी टीम के लिए दोनों गोल दागे और वह यूईएफए चैंपियनशिप में 100 गोल पूरे करने वाले पहले फुटबॉलर भी बन गए हैं।

म्युनिख। मैच में बायर्न के आर्टूरो विदाल ने सबसे पहले गोल कर टीम को 1-0 से आगे किया। इसके बाद रोनाल्डो ने मोर्चा संभालते हुए 47वें मिनट में बराबरी का गोल किया और मैच समाप्ति से 13 मिनट पहले अपना दूसरा गोल कर रियाल को 2-1 से आगे कर दिया।

अप्रैल 2014 में रियाल से हारने से पूर्व अपने लगातार 16 मैच जीतने वाली बायर्न ने मैच में हालांकि बढिय़ा शुरुआत की थी और विदाल ने थियागो एल्कांट्रा के कार्नर की मदद से 25वें मिनट में हैडर दागते हुए टीम को बढ़त दिला दी थी।

रियाल के कोच जिनेदिन जिदान ने कहा कि हम कुछ और गोल करना चाहते थे और हमारे पास मौका भी था। हमने अपना पहला मैच जीता और दूसरा अभी बाकी है। हम परिणाम से खुश हैं लेकिन हमें और गोल करने की जरूरत है।

जावी बाहर, रियाल को फायदा

बायर्न के खिलाड़ी विदाल पहले हॉफ के स्टॉपेज टाइम में अपनी टीम के लिए दो गोल करने की स्थिति में थे लेकिन वह पेनल्टी पर चूक गए और गेंद गोल पोस्ट के ऊपर चली गयी। बायर्न के कीपर मैनुएल नियूर ने फिर रोनाल्डो और गैरेथ बेल के प्रयासों को काफी अच्छी तरह रोका।

लेकिन फिर मैच के 61वें मिनट में जावी मार्टिनेज को येलो कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया गया जिससे रियाल को फायदा हुआ। बायर्न के फिलीप लाम ने कहा कि हम पहले हॉफ तक पूरी तरह नियंत्रित थे लेकिन फिर हमने मौके गंवाए। हमें मिला रेड कार्ड बहुत परेशान करने वाला था।

रियाल ने मार्टिनेज को बाहर भेजे जाने की स्थिति का काफी फायदा उठाया और स्टॉपेज टाइम में कप्तान सर्जियो रामोस ने बढिय़ा हैडर दागा लेकिन उसे ऑफ साइड करार दे दिया गया।

खिताब बचाना रियाल का लक्ष्य

बायर्न के कोच कार्ला एंसेलोती ने कहा कि हम मुकाबले में अभी भी बने हुये हैं। रियाल के पास फिलहाल अच्छा मौका है लेकिन हमारे पास भी मौका है और हम इसका फायदा उठाएंगे। बायर्न को अब मंगलवार को दूसरे चरण में काफी मेहनत करनी होगी जबकि रियाल अपने चैंपियंस लीग खिताब को बचाने वाली पहली टीम बनने के प्रयास में सफलतापूर्व आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???