scriptभावुक रोनाल्डो ने कहा, भगवान से मांगा था दूसरा मौका | Ronaldo praise his win | Patrika News
Uncategorized

भावुक रोनाल्डो ने कहा, भगवान से मांगा था दूसरा मौका

जीत के बाद अपने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के बॉस और अपने मेंटर एलेक्स फर्गुसन को गले लगाकर भावुक हो गए पुर्तगाली कप्तान

Jul 11, 2016 / 02:40 pm

भूप सिंह

Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo

पेरिस। यूरो कप फाइनल में पुर्तगाल की एेतिहासिक जीत के बाद उसके कप्तान और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए। उन्होंने भावुक होकर कहा कि मैं खुश हूं। यह वो मौका है, जिसका मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था, 2004 के यूरो कप फाइनल में अपनी टीम की हार के बाद से। मैंने भगवान से दूसरा मौका मांगा था।

अपने मेंटर को लगा लिया गले
रोनाल्डो ने भावुकता में वहां मौजूद अपने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के बॉस और अपने मेंटर सर एलेक्स फर्गुसन को गले लगाते हुए उन्हें स्टारडम की राह दिखाने के लिए जिम्मेदार ठहराया। साथ ही रोनाल्डो ने खिताबी जीत को अपने देशवासियों को भी समर्पित किया।

हर प्रशंसक की है ये जीत
रोनाल्डो ने कहा, यह वैसा फाइनल नहीं था जिसकी मुझे उम्मीद थी लेकिन मैं इस जीत से बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह ट्राफी सभी पुर्तगालियों के साथ ही हर उस प्रशंसक को समर्पित है जिसने हमारी टीम में भरोसा जताया।

चोट भी नहीं रोक पाई रास्ता
रोनाल्डो को फ्रांस के खिलाफ खिताबी मुकाबले की शुरुआत में ही चोटिल होकर बाहर होना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद पुर्तगाल ने 1-0 से जीत दर्ज करते हुए ट्राफी को अपनी झोली में डाल लिया। उन्होंने कहा, मैंने मुकाबले में वापसी की कोशिश की, लेकिन मेरा घुटना सूज गया था और मैदान पर वापसी करना संभव नहीं था। मुझे असहनीय दर्द हो रहा था। पुर्तगाल के कप्तान मैच के आठवें मिनट में ही फ्रांस के दिमित्री पाए से टकराकर चोटिल हो गए, जिसके बाद 24 वें मिनट में उन्हें बाहर जाना पड़ा। पुर्तगाल के स्थानापन्न खिलाड़ी एडर ने अतिरिक्त समय में गोल दाग टीम को खिताबी जीत दिला दी। यह पुर्तगाल के फुटबाल इतिहास का पहला अंतर्राष्ट्रीय खिताब है।

Home / Uncategorized / भावुक रोनाल्डो ने कहा, भगवान से मांगा था दूसरा मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो