script

रोनाल्डो के 500वें गोल से रियाल विश्व कप फाइनल में

Published: Dec 16, 2016 02:40:00 pm

रियाल अब रविवार को योकोहामा में होने वाले फाइनल मुकाबले में जापानी
चैंपियन काशिमा एंटलर्स से भिड़ेंगा। रियाल यदि खिताबी मुकाबला जीत जाता है
तो तीन सालों में यह उसका दूसरा और रिकॉर्ड 21वां अंतरराष्ट्रीय खिताब
होगा।

Ronaldo

Ronaldo

योकोहामा। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 500वें गोल की बदौलत रियाल मैड्रिड ने मैक्सिको के क्लब अमेरिका को यहां जापान में हुए मुकाबले में 2-0 से हराकर क्लब विश्व कप फाइनल में जगह बना ली। रियाल अब रविवार को योकोहामा में होने वाले फाइनल मुकाबले में जापानी चैंपियन काशिमा एंटलर्स से भिड़ेंगा। रियाल यदि खिताबी मुकाबला जीत जाता है तो तीन सालों में यह उसका दूसरा और रिकॉर्ड 21वां अंतरराष्ट्रीय खिताब होगा।

रोनाल्डो के अलावा करीम बेनजेमा भी रियाल के लिए हीरो साबित हुए जिन्होंने पहले हाफ के इंजरी टाइम में रियाल को 1-0 से बढ़त दिलाई। हाल ही में बैलन डी ओर विजेता बने रोनाल्डो ने ब्रेक के बाद काफी आक्रामकता के साथ खेलते हुए 93वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया। हालांकि यह गोल विवादास्पद रहा जिसे पैराग्वे के रेफरी एनरिक केसर्र ने ऑफ साइड बताया। लेकिन फिर वीडियो रेफरी के साथ चर्चा कर उसे गोल करार दे दिया गया।

रियाल को हालांकि कानकाकैफ चैंपियनों से पहले हाफ में काफी चुनौती झेलनी पड़ी जिसके बाद बेनजेमा ने आखिरकार गोल का सूखा समाप्त करते हुए टीम को बढ़त दिलाई। जिनेदीन जिदान की टीम ने ब्रेक के बाद पूरा नियंत्रण बनाते हुए बेहतरीन जवाबी हमले किए और आखिर में रोनाल्डो के स्ट्राइक ने टीम को क्लब विश्व कप फाइनल में जगह दिला दी।

ट्रेंडिंग वीडियो