scriptChampions leage : म्यूनिख ने डोनेत्सक को रौंदा, चेल्सी भी बाहर | UEFA Champions leage: PSG knock Chelsea | Patrika News

Champions leage : म्यूनिख ने डोनेत्सक को रौंदा, चेल्सी भी बाहर

Published: Mar 12, 2015 03:01:00 pm

बायर्न ने लगातार चौथी बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का किया

म्यूनिख। जर्मन लीग चैम्पियन बायर्न म्यूनिख ने शाखतार डोनेत्स्क को 7-0 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। बीते नौ साल में बायर्न आठवीं बार चैम्पियंस लीग के अंतिम-8 दौर में पहुंचा। यही नहीं, बायर्न ने लगातार चौथी बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का किया।

बायर्न म्यूनिख ने 2012 में एफसी बासेल पर मिली 7-0 की अब तक की सबसे बड़ी जीत के रिकार्ड की भी बराबरी की। बायर्न और शाखतार के बीच आलियांज एरेना में हुए इस मुकाबले में चैम्पियंस लीग इतिहास का सबसे तेज लाल कार्ड दिखाया गया। एलेक्सजेंडर कुचर को मैच के तीसरे मिनट में मारियो गोएत्जे को बॉक्स एरिया में गिराने के कारण लाल कार्ड दिखाया गया।

बायर्न के लिए जर्मनी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी थॉमस म्युलर ने दो गोल किए। अपनी टीम को तीसरे ही मिनट में पेनल्टी किक दिलाने वाले गोएत्जे ने भी एक गोल किया। दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा था।

वहीं एक अन्य मुकाबले में पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) ने चेल्सी को बाहर कर दिया। पीएसजी को डेढ़ घंटे तक अपने स्टार खिलाड़ी जलाटन इब्राहिमोविके के बिना खेलना पड़ा। इसी के साथ उसने पिछले सीजन में चेल्सी के हाथों क्वार्टर फाइनल में बाहर होने का बदला चुकता कर दिया। दोनों टीम इस मुकाबले में 2-2 से बराबर रही लेकिन अवे गोल के आधार पर पीएसजी ने अगले दौर में जगह बनाई। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो