scriptजिडान के बेटे लुका ने दोहराया Headbutt, हुए मैदान से बाहर | Zidane son Luca repeats father's headbutt | Patrika News

जिडान के बेटे लुका ने दोहराया Headbutt, हुए मैदान से बाहर

Published: Dec 02, 2015 10:14:00 am

जिडान के चारों बेटे एंजो, लुका, थियो व एलयाज फुटबॉलर हैं और रियाल मैड्रिड एकेडमी के सदस्य हैं

zidane son headbutt

zidane son headbutt

मैड्रिड। फीफा विश्व कप 2006 के फाइनल मैच में जिनेडिन जिडान द्वारा प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ी पर सिर से किए प्रहार (हैडबट) को भला कौन भूल सकता है, लेकिन अब फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर के बेटे लुका भी उनकी राह पर चलते नजर आ रहे हैं। स्पेन के अग्रणी फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड की अंडर-19 टीम के लिए खेलते हुए लुका ने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ी पर सिर से प्रहार कर दिया। सोमवार को खेले गए जूनियर लीग मुकाबले में रियाल मैड्रिड को एटलेटिको मैड्रिड ने 4-2 से हरा दिया। इस मैच के दौरान ही लुका ने यह हरकत की, जिसे मैच रेफरी ने देख लिया और उन्हें तुरंत रेड कार्ड दिखाते हुए मैदान से बाहर कर दिया गया।

चारों बेटे फुटबॉलर
जिडान के चारों बेटे एंजो, लुका, थियो व एलयाज फुटबॉलर हैं और रियाल मैड्रिड एकेडमी के सदस्य हैं। जिडान खुद भी रियाल मैड्रिड के अहम खिलाड़ी थे। उन्होंने वर्ष 2001 से 2006 तक इस स्पेनिश क्लब के लिए 225 मैच खेले और 49 गोल दागे। वे अब रियाल मैड्रिड केस्टिला के मैनेजर हैं।

विवादित रहा था अंतिम मैच
उल्लेखनीय है कि 2006 विश्व कप फाइनल जिडान का फ्रांस के लिए अंतिम मुकाबला था। लेकिन उस मैच में उन्होंने इटली के मार्को मातेराजी पर सिर से प्रहार कर अपने करियर का सबसे बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था। जिडान को भी इस हरकत के लिए रेड कार्ड दिखाया गया था और उनके बाहर जाने के बाद फ्रांसीसी टीम खिताबी मुकाबला हार गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो