script

रिस्ट पर टैटू, तो वर्क नहीं करेगी एपल वॉच!

Published: May 02, 2015 09:32:00 am

एक रिपोर्ट के अनुसार
टैटू वाली रिस्ट पर एपल वॉच सही तरीके से काम नहीं कर रही, इसके चलते यूजर्स काफी
परेशान हैं

Apple smartwatch

Apple smartwatch

एपल वॉच को लॉन्च हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, लेकिन इसकी कमियां उजागर होने लगी हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार टैटू वाली रिस्ट पर एपल वॉच सही तरीके से काम नहीं कर रही। इसके चलते यूजर्स काफी परेशान हैं। दरअसल, रिस्ट पर टैटू के कारण वॉच में हार्ट रेट सेंसर अच्छी तरह वर्क नहीं कर रहा, जिससे यूजर्स को पल्स रेट पता करने में परेशानी आ रही है। हालांकि यूजर्स की इस परेशानी पर अब तक एपल ने कोई एक्शन नहीं उठाया, वहीं टैटू लवर्स ने इस संबंध में काफी नाराजगी जताई है।

ब्लैक इंक करती है इंटरफेयर

टैटू में ब्लैक इंक का यूज होता है, जो वॉच के सेंसर्स को प्रभावित करती है। प्लस रेट के अलावा भी वॉच के कई नोटिफिकेशन नजर आने में परेशान हो रही है। वॉच में लाइट टेक्नोलॉजी यूज हो रही है, ऎसे में इंक इसमें बाधा डालती है। इस वजह से वॉच स्किन के अंदर की पल्स को अच्छी तरह नहीं समझ पाती। इस तरह की दिक्कत पहले भी स्मार्ट रिस्ट वॉच में देखने को मिल चुकी है। फिटबिट एच रिस्ट बैंड के सेंसर्स भी टैटू बनी कलाई को अच्छी तरह डिस्क्राइब नहीं कर पाते थे।

सोशल मीडिया पर शिकायत

जानकारी के अनुसार वॉच के कुछ यूजर्स इसकी एक कमी के चलते काफी परेशान हैं, जिन लोगों की कलाई में टैटू बना है, उनका कहना है कि वॉच में लगा हार्ट रेट सेंसर अच्छी तरह से वर्क नहीं कर रहा है। इस दिशा में सोशल मीडिया पर भी शिकायतें देखने को मिल रही है। हालांकि एपल वॉच पर टाइम सही आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो