Patrika Hindi News

अब ताली या सीटी बजाते ही मिल जाएगा आपका खोया हुआ फोन, जानिए कैसे

Updated: IST mobile finder app
ताली या सिटी बजाकर साइलेंट मोड वाला खोया फोन भी मिल जाएगा

नई दिल्ली। अक्सर ऐसा होता है कि मोबाइल फोन यूजर अपना हैंडसेट यूज करने के बाद इधर—उधर रखकर भूल जाते हैं। इसके बाद जरूरत होने पर मोबाइल फोन को खोजना पड़ता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बार—बार कोशिश करने पर भी वह नहीं मिलता। वहीं, यह मुश्किल तब और बढ़ जाती है जब फोन साइलेंट मोड पर हो। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि अब ऐसे मोबाइल एप आ चुके हैं जिनके आधार पर आप अपना खोया हुआ फोन बहुत आसानी से पा सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही एप्स के बारे में जिन्हें आप अपने फोन में डाउनलोड करने के बाद खोया हुआ फोन ताली या सीटी बजाकर उसे खोज सकते हैं।

Clap to find एप

यह एक ऐसा एप है जिसे आप अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने के बाद उसके खोने पर ताली बजाकर उसका पता लगा सकते हैं। क्योंकि ताली बजाने पर उस खोए हुए फोन की घंटी बजने लगेगी। इसमें सबसे खास बात ये है कि यह एप ऑफलाइन काम करता है जिससे आपका इंटरनेट डेटा भी खर्च नहीं होगा।

Read More: WhatsApp का नया फीचर, अब भेजे हुए मैसेज कर सकेंगे कैं​सिल

Ring My Droid एप

यह एक ऐसा एप है जिसके जरिए आप अपने साइलेंड मोड पर रखकर भूले हुए फोन पर भी घंटी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन एक टेक्स्ट मैसेज करना होगा। लेकिन उस मैसेज में वह लाइन होनी चाहिए जो आपने यह एप इंस्टॉल करते समय सेट की थी। इसके बाद मैसेज भेजने पर फोन में घंटी बजने लगेगी। यह एप भी आपका इंटरनेट डेटा खर्च नहीं करेगा क्योंकि यह भी ऑफलाइन ही काम करता है।

Whistle Phone Finder PRO एप

यदि आप ताली बजाने या सिटी मैसेज भेजकर फोन का पता लगाने वाला एप यूज नहीं करना चाहते तो कोई बात नहीं। क्यांकि Whistle Phone Finder PRO ऐसा एप है जो सिटी बजाने पर आपको खोया हुआ फोन खोज देगा। इस एप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद सीटी बजाने पर यह साइलेंड मोड वाले फोन की भी तेज घंटी बजा देता है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???