Patrika Hindi News

Photo Icon 3 हजार रूपए के इस गैजेट से ढूंढ सकते हैं जमीन में दबा सोना

Updated: IST Gold Detector
जमीन में दबे सोना-चांदी का पता लगाने वाले ये गैजेट्स बहुत ही कम कीमत में उपलब्ध है

नई दिल्ली। पहले जमीन के अंदर दबा सोना खोजने के लिए कई तरह के जतन करने पड़ते थे, लेकिन अब ऐसे भी गैजेट्स आ चुके हैं जो इसका पता चंद मिनट में ही लगा सकते हैं। इसमें एक और खास बात ये है कि जमीन में दबे सोना-चांदी का पता लगाने वाले ये गैजेट्स बहुत ही कम कीमत में उपलब्ध है। मार्केट में सोना-चांदी खोजने वाले अलग-अलग तरह के गैजेट्स उपलब्ध है जिनकी फीचर्स के अनुसार कीमत भी अलग-अलग है। ये गैजेट्स ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स पर भी उपलब्ध है जहां से आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार इनमें से कोई सा भी खरीद सकते हैं।

Gold Detector
PYLE PHMD1 Treasure Hunter 1000 Metal Detector
इसमेडलडिटेक्टर की कीमत 3000 रूपए से शुरू है। यह सस्ता होने के साथ-साथ ऑटो ट्यूनिंग मोड के साथ आता है। यह गैजेट सेंसेटिव मेटल कंट्रोल के साथ आता है। कंट्रोल बॉक्स से मेजर किया जा सकता है कि ये किस जगह पर कौनसा मेटल छुपा हुआ है। इस गैजेट से लोहे से लेकर सोने तक हर तरह के मेटल को खोजा जा सकता है।

Gold Detector
Winbest Pro Edition Metal Detector by BARSKA
इस मेडल डिटेक्टर की कीमत 4500 रूपए से शुरू है। इसमें दिए गए डिस्क मोड से ये बताया जा सकता है कि किस तरह का मेटल सर्च किया जा रहा है। यह 15.5 से 25 इंच की एडजस्टेबल छड़ी के साथ आता है। इसके साथ हेडफोन्स भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इसमें एक ऑल मेटल मोड भी है जो हर तरह के मेटल की खोज कर सकता है।
Gold Detector

Bounty Hunter Gold Digger Metal Detector
इस मेटल डिटेक्टर की कीमत 10700 रूपए है। इससे छोटे पार्टिकल्स भी सर्च किए जा सकते हैं। कम कीमत में मेटल डिटेक्टर खरीदने वालों के लिए यह शानदार ऑप्शन है। ग्राउंड मेटल डिटेक्टर के मामले में ये सिक्के की साइज के ऑब्जेक्ट से लेकर बड़े मेटल तक बहुत कुछ सर्च कर सकता है। इसके साथ हेडफोन भी आते हैं जिससे आप भीड़-भाड़ वाली जगह पर भी सर्च कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???