scriptLenovo A7000: जानिए कितना स्मार्ट है यह 4जी स्मार्टफोन | Lenovo A7000 review, price, features and pictures | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

Lenovo A7000: जानिए कितना स्मार्ट है यह 4जी स्मार्टफोन

स्लिम होने के साथ-साथ यह सेगमेंट में पहला स्मार्टफोन है जो डॉल्बी एटमॉस साउंड तकनीक के साथ आया है

Apr 13, 2015 / 09:05 am

Anil Kumar

जयपुर। चीन की मोबाइल फोन्स बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने अपना नया 4जी स्मार्टफोन ए7000 भारत में भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को ग्लोबल स्तर पर सबसे पहले स्पवेन के बार्सिलोना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लॉन्च किया गया था। भारत में इस स्मार्टफोन को 8,999 रूपए की कीमत में उतारा गया है जो कि सेगमेंट में सस्ता है।

स्लिम और बड़ी डिस्पले स्क्रीन-
लेनोवो ए7000 एक स्लिम स्मार्टफोन है जो दिखने में काफी अच्छा लगता है। यह महज 7.9 मिलिमीटर पतला है और इसका वजन भी महज 140 ग्राम है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्पले स्क्रीन अल्ट्रा वाइड व्यूइंग एंगल के साथ दी गई है जिससे पिक्चर्स बेहतर क्वालिटी में दिखती है। इस स्मार्टफोन को ब्लैक और पर्ल व्हाइट के दो रंगों में उपलब्ध उपलब्ध कराया गया है।

शानदार कैमरा मोबाइल है-
लेनोवो ए7000 एक बेहतर कैमरा स्मार्टफोन है। इसमें 8 मेगापिक्सल कैमरा ऑटो फोकस के साथ पीछे तथा 5 एमपी कैमरा आगे की तरफ दिया गया है। इसमें 8 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड के तहत 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 2900 एमएएच की बैटरी लगी है जो काफी लंबे समय तक चलती है।

बेहतर परफोर्मेश-
लेनोवो के इस नए स्मार्टफोन में 1.5 गीगाहर्त्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम दिए गए है जिससें इसकी प्रोसेसिंग और परफोर्मेंश अच्छी है। 4जी तकनीक वाले इस स्मार्टफोन में दो सिम लगती है।

ऑडियो डॉल्बी एटमॉस है खास-
म्यूजिक लवर्स के लिए यह स्मार्टफोन खास है। कंपनी ने अन्य स्मार्टफोन्स से हटकर में ऑडियो डॉल्बी एट्मॉस यूनिक तकनीक दी है जिससे हेडफोन लगाकर ऑडियो बहुत ही बढिया साउंड क्वालिटी के साथ सुनेंगे। यह एक अच्छा एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जो यूनिक तकनीक और कम कीमत में आया है। जियाओमी, मोटोरोला, मोइक्रोमैक्स जैसी कंपनियों के नए आए 4जी स्मार्टफोन्स का यह एक अच्छा विकल्प है।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / Lenovo A7000: जानिए कितना स्मार्ट है यह 4जी स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो