शुरू हुई Micromax के इस शानदार फोन की बिक्री, जानिए क्या है इसमें खास

Updated: IST micromax dual 5
यह Micromax की ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन Dual 5 है

नई दिल्ली। Micromax ने अपनी ड्यूल सीरीज के पहले स्मार्टफोन Dual 5 को हाल ही में लॉन्च किया था। कंपनी ने अब इसकी बिक्री भी शुरू कर दी है। इस फोन की सबसे खास बात ये है कि इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसको बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट समेत माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर जारी किया है। Micromax Dual 5 की कीमत 24,999 रुपए रखी गई है।

ड्यूल कैमरा सेटअप है खास बात

Micromax Dual 5 की सबसे बड़ी खास बात इसमें दिया गया रियर कैमरा सेटअप है। इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए हैं। इनमें एक सोनी IMX258 सेंसर मोनोक्रोम लाइट के लिए है तथा दूसरा RGB कलर के लिए है। इसके कैमरे में f/1.8 अपर्चर है। इनमें से एक कैमरा फोकस क्लिक करता है तथा दूसरा डेफ्थ ऑफ फील्ड को कैप्चर करता है। इसमें Bokeh मोड और लो-लाइट मोड भी दिए गए है। वहीं अन्य आॅप्शंस के तौर पर इसमें पैनोरोमा, स्लो शटर, एंटी हेज, मैक्रो और मोनोक्रोम है। इसके रीयर कैमरे से 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग करने समेत 3D वीडियो भी बनाने के फंक्शन हैं। इसके फ्रंट में 1.12-micron pixel Sony IMX258 सेंसर, सॉफ्ट फ्लैश और f/2.0 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इस कैमरे में स्मार्ट ब्यूटी मोड, जेस्चर कंट्रोल और GIF मेकर दिया गया है।

Read More: जिओ का एक और बड़ा ऐलान, अब कंपनी ला रही और भी आकर्षक आॅफर

बडी डिस्पले और पावरफुल रैम

Micromax Dual 5 में 5.5-इंच की फुल HD (1080x1920 pixels) सुपर अमोल्ड 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलो ओएस पर काम करता है। इसमें 4GB रैम और 1.4GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके रियर पैनल पर में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है जो सेल्फी के लिए भी काम करता है। सिक्योर वॉल्ट फीचर से लैस इस फोन में प्राइमरी यूजर के लिए अलग प्राइवेट प्रोफाइल बनाया जा सकत है। यहां पर यूजर यूजर अपने प्राइवेट डेटा स्टोर रख सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इसमें अलग से एक सिक्योरिटी चिप भी है जिसमें पासवर्ड और फिंगरप्रिंट सुरक्षित करके रखा जा सकता है।

पावरफुल बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन में दो सिम लगती है। इसमें 128GB की इंटरनल मेमोरी है जिसके मेमोरी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3200mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है यह 10 मिनट तक चार्ज करने पर 4 घंटे का बैकअप देती है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth v4.1, 3.5mm ऑडिया जैक और USB Type-C दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???