script

सैमसंग ने पेश की गियर एस2 स्मार्टवॉच, ये 5 फीचर हैं खास

Published: Sep 01, 2015 03:30:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह सैमसंग की पहली स्मार्टवॉच है गोलाकार डिजाइन में आई है, एपल वॉच को देगी टक्कर

Gear S2

Gear S2

नई दिल्ली। आईएफए 2015 के आयोजन से पहले सैमसंग ने अपनी नई स्मार्टवॉच गियर एस2 को पेश कर दिया है। यह गियर एस स्मार्टवॉच का नेक्सट जनरेशन वर्जन है जो गोलाकार डिजाइन में आया है। नए डिजाइन के अलावा कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में कई सारे नए फीचर्स जोड़े हैं जो इसे पहले वाले मॉडल से ज्यादा शानदार बनाते हैं। प्रदर्शन के मामले में यह एपल वॉच तथा गूगल एंड्रॉयड वीयर को तगड़ी चुनौति पेश करने वाली है।





डिजाइन-
सैमसंग गियर एस2 स्मार्टवॉच को गोलाकार डिजाइन में बनाया गया है। आपको बता दें कि कंपनी यह पहली स्मार्टवॉच है जो ऎसे डिजाइन में आई है। इससे पहले एलजी और मोटोरोला भी गोलाकार डिजाइन वाली स्मार्टवॉच लॉन्च कर चुकी है। इस स्मार्टवॉच का फ्रेम घूम जाता है जिसके तहत इसमें एप्स और नोटिफिकेशंस को एक्सेस किया जा सकता है।




डिस्पले-
Samsung Gear S2 स्मार्टवॉच में 1.2 इंच की गोलाकार सुपर अमोलेड डिस्पले स्क्रीन 360*360 पिक्सल रेजोल्युशन के साथ दी गई है। यह 1 गीगाहर्त्ज डयूलकोर प्रोसेसर तथा 512 एमबी रैम से लैस है।




स्टाइल-
सैमसंग गियर एस2 स्मार्टवॉच को दो स्टाइल क्लासिक तथा मॉडर्न इन दो स्टाइल में लाया गया है। हालांकि कलर्स के मामले में कई सारी च्वॉइस मिलेंगी। इसके क्लासिक मॉडल का कुल वजन 42 ग्राम है जबकि मॉडर्न मॉडल का वजन 47 ग्राम है।




इनसे होगी कनेक्ट-
सैमसंग की यह नई स्मार्टवॉच सैमसंग के ही एंड्रॉयड ओएस पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स से कनेक्ट होगी। यह 3जी मॉडल में भी उपलब्ध होगी जो बेसिक मॉडल से ज्यादा कीमत वाला होगा। इसके अलावा इसमें एनएफसी, ब्लूटुथ, वाई-फाई आदि फीचर्स भी दिए गए हैं।



बैटरी लाइफ-
सैमसंग के मुताबिक गियर एस2 में 250 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है जो एकबार चार्ज करने पर 2 से 3 दिन तक चलेगी। इसकी तुलना में एपल वॉच की बैटरी 18 घंटे चलती है। इसकी कीमत का खुलासा जल्द ही किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो